1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. वोक्सवैगन पोलो और वेंटो की कीमतें 1 सितंबर, 2021 से बढ़ाई जाएंगी

वोक्सवैगन पोलो और वेंटो की कीमतें 1 सितंबर, 2021 से बढ़ाई जाएंगी

वोक्सवैगन पोलो हैचबैक और वेंटो सेडान दोनों ही वैरिएंट के आधार पर, पूरी रेंज में क्रमशः 3 प्रतिशत और 2 प्रतिशत तक महंगी हो जाएंगी। संशोधित कीमतें 1 सितंबर, 2021 से लागू होंगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वोक्सवैगन इंडिया ने घोषणा की है कि वह सितंबर 2021 में भारत में पोलो और वेंटो मॉडल की कीमतों में वृद्धि करेगी। पोलो हैचबैक और वेंटो सेडान दोनों रेंज में क्रमशः 3 प्रतिशत और 2 प्रतिशत तक महंगी हो जाएंगी, वेरिएंट के आधार पर। इतना कहने के बाद, वोक्सवैगन इंडिया ने पुष्टि की है कि मूल्य वृद्धि पोलो कारलाइन के जीटी संस्करण पर लागू नहीं होगी। संशोधित कीमतें 1 सितंबर, 2021 से लागू होंगी।

पढ़ें :- कार खरीदने से पहले जरूर जान लें ये 4 बातें, बेहतर होगी डील
Jai Ho India App Panchang

जर्मन कार निर्माता ने अपने आधिकारिक बयान में उल्लेख किया है कि जिन ग्राहकों ने 31 अगस्त, 2021 तक पोलो या वेंटो की बुकिंग की है, वे मूल्य वृद्धि से सुरक्षित रहेंगे। अभी, वोक्सवैगन पोलो की कीमतें ₹ 6.27 लाख से शुरू होती हैं, जो ₹ 9.75 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती हैं। और यह GT वैरिएंट को बाहर कर रहा है। दूसरी ओर, वेंटो ₹ 9.99 लाख से शुरू होती है, जो ₹ 14.10 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

नए साल में मारुति सुजुकी की तमाम मॉडल्स की कार की कीमतें बढ़ जाएंगी रॉ मैटेरियल और दूसरी लागत में इजाफा होने से भारत में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कार के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। कार की नई कीमतों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा फॉक्सवैगन (Volkswagen) की कारें अगले महीने से महंगी हो जाएंगी।

पिछली बार फॉक्सवैगन इंडिया ने पोलो और वेंटो की कीमत जनवरी 2021 में बढ़ाई थी । हालांकि कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी के कारणों का उल्लेख नहीं किया है, लेकिन कच्चे माल की बढ़ती लागत को इस मूल्य वृद्धि के पीछे मुख्य कारण माना जा रहा है। फिलहाल, कार निर्माता ऑल-न्यू वोक्सवैगन ताइगुन कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है, जो 23 सितंबर, 2021 को भारत में बिक्री के लिए जाएगी।

पढ़ें :- Tata की इस सबसे सस्ती कार पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, देती है 23 का माइलेज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...