1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Volkswagen Polo : वर्चुअल वर्ल्ड प्रीमियर 22 अप्रैल को,कंपनी ने जारी किया टीजर

Volkswagen Polo : वर्चुअल वर्ल्ड प्रीमियर 22 अप्रैल को,कंपनी ने जारी किया टीजर

जर्मनी की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन अपने सबसे पॉपुलर मॉडल (पोलो) हैचबैक कार को जल्द एक नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी नई अपडेटेड पोलो से 22 अप्रैल को पेश किया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 नई दिल्ली। जर्मनी की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन अपने सबसे पॉपुलर मॉडल (पोलो) हैचबैक कार को जल्द एक नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी नई अपडेटेड पोलो से 22 अप्रैल को पेश किया जाएगा। हालांकि इस कार के ग्लोबल प्रीमियर से पहले फॉक्सवैगन ने नई पोलो की एक टीजर तस्वीर जारी की है। इस तस्वीर से पता चलता है कि नई पोलो हैचबैक में क्या बदलाव देखने को मिलेंगे।

पढ़ें :- वोक्सवैगन पोलो लीजेंड Edition भारत में हुआ लॉन्च

कंपनी फॉक्सवैगन ने कहा है कि नई अपडेटेड पोलो में डिजाइन, टेक्नोलॉजी और स्पेसिफिकेशंस के लिहाज से इसमें कई बदलाव किए गए हैं। यहा जानते हैं नई पोलो में क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं?

 

कैसा होगा नया लुक

कंपनी द्वारा जारी  टीजर तस्वीर दरअसल नई पोलो का एक स्केच है। इससे पता चलता है कि कार सामने से कैसी दिखेगी। तस्वीर के मुताबिक कार के फ्रंट में एलईडी स्ट्रिप दी गई है, जो ग्रिल को कवर किए हुए है और एलईडी हेडलाइट तक फैली हुई है। बोनट को ज्यादा आकर्षक लुक देने के लिए इसे कर्व शेप दिया गया है।  स्केच रिपोर्ट के मुताबिक कार के बंपर, व्हील्स के डिजाइन में भी अपडेट मिलने की उम्मीद है। साथ ही नई पोलो को नए कलर थीम के साथ भी पेश किए जाने की उम्मीद है।

पढ़ें :- मारुति सुजुकी ने भारत में लॉन्च कर दिया बलेनो के फेसलिफ्ट वर्जन

नई अपडेटेड पोलो 2021 के इंटीरियर और फीचर्स

नई अपडेटेड पोलो 2021 के इंटीरियर और केबिन की बात करें तो, इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपहोल्सट्री सब कुछ अपडेटेड होगा। कार को हर तरीके से पहले से बेहतर लुक और डिजिटल रूप से पेश किया जाएगा। इसके डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल को नए डिजाइन देने के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इन-कार कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जाएंगे।

इंजन और पावर

भारत में पोलो MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है। हालांकि कंपनी ने नई पोलो 2021 के इंजन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन कार निर्माता का इशारा है कि इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। दुनिया भर में बिक्री की जाने वाले पोलो हैचबैक के मौजूदा मॉडल में 1.0-लीटर EVO इंजन और 3-सिलेंडर इंजन के साथ 1.0-लीटर TSI इंजन मिलता है। दोनों इंजन के साथ एक मैनुअल और एक डुअल-क्लच डीएसजी गियरबॉक्स मिलता है।

फॉक्सवैगन इस समय भारत में पोलो को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश

पढ़ें :- वोक्सवैगन पोलो और वेंटो की कीमतें 1 सितंबर, 2021 से बढ़ाई जाएंगी

फॉक्सवैगन इस समय भारत में पोलो को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश करती है। एक 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 75 PS का पावर और 95 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। और दूसरा है एक 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 110 PS का पावर और 175 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। भारत में पोलो की एक्स-शोरूम कीमत 6.01 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट की कीमत 9.92 लाख रुपये तक जाती है।

न्यू जेनरेशन पोलो भारत में की जाएगी लॉन्च 

न्यू जेनरेशन पोलो भारत में लॉन्च की जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान कार निर्माता ने संकेत दिया था कि भारत में इसकी लॉन्चिंग कुछ समय बाद होगी। कंपनी इस समय भारत में तेजी से बढ़ रहे एसयूवी सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित कर रही है। कंपनी ने हाल ही में नई Taigun (ताइगुन) और Tiguan facelift (टिगुआन फेसलिफ्ट) को प्रदर्शित किया है, जिसे इस साल लॉन्च किया जाएगा। देश में फॉक्सवैगन की Tiguan Allspace (टिगुआन ऑलस्पेस) और T-Roc (टी-आरसी) पहले से उपलब्ध है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...