1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत में 9 जून को लॉन्च होगी वोक्सवैगन वर्टस

भारत में 9 जून को लॉन्च होगी वोक्सवैगन वर्टस

कंपनी ने 9 जून, 2022 को भारत में Virtus को लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

जर्मन वाहन निर्माता, वोक्सवैगन ने हाल ही में देश में उत्पादन के लिए तैयार वर्टस मिड-साइज़ सेडान का अनावरण किया। इस बार, कंपनी ने 9 जून, 2022 को भारत में Virtus को लॉन्च करने की अपनी योजना की घोषणा की है।

पढ़ें :- Mahind ने लॉन्च की Premium Luxury SUV Alturas G4, जाने कीमत और फीचर

यह भारत 2.0 परियोजना के तहत पेश किया जाने वाला दूसरा मॉडल है लॉन्च के समय, सेडान डायनेमिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन विकल्पों में उपलब्ध होगी।

यांत्रिक रूप से, आगामी वर्टस मिड-साइज़ सेडान दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी – 1.0-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई ईवीओ इंजन एक्टिव सिलेंडर टेक्नोलॉजी (एसीटी) के साथ। 1.0-लीटर TSI इंजन 114bhp और 178Nm का टार्क जनरेट करता है, जबकि ACT वाला 1.5-लीटर EVO TSI इंजन 148bhp और 250Nm का टार्क पैदा करता है।

ट्रांसमिशन विकल्पों में सात-स्पीड डीएसजी, छह-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर और छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प शामिल हैं। दोनों इंजन विकल्पों में बेहतर ईंधन दक्षता के आंकड़े देने के लिए निष्क्रिय स्टार्ट मिलता है।

वैरिएंट के आधार पर, Virtus Apple CarPlay और Android Auto के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आठ-इंच डिजिटल कॉकपिट, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, स्मार्ट-टच क्लाइमैट्रॉनिक AC, इलेक्ट्रिक सनरूफ, और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं से लैस है।

पढ़ें :- इंडियन कार मार्केट में जल्द लॉन्च होगी ये दमदार कार, जाने फीचर और कीमत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...