1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. वोल्वो कार इंडिया जनवरी 2022 से कीमतों में 3 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी

वोल्वो कार इंडिया जनवरी 2022 से कीमतों में 3 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी

कीमतों में बढ़ोतरी कार के मॉडल के आधार पर अलग अलग है और 1 जनवरी 2022 से यह बढ़ी हुई कीमतें लागू हो जाएगी वॉल्वो ने ₹1 लाख से ₹3 लाख तक कीमतों में वृद्धि की है

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वोल्वो कार इंडिया ने 1 जनवरी, 2022 से अपनी कारों की एक्स-शोरूम कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। कंपनी कीमतों में वृद्धि के कारण 1 लाख रुपये से 3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है। इनपुट लागत। वोल्वो S90 रुपये 3 लाख का सबसे महत्वपूर्ण मूल्य वृद्धि, जिसके बाद देखेंगे XC40 , जो 2 लाख रुपये की मूल्य वृद्धि हो जाता है। XC60 और XC90 की कीमत भी क्रमश: 1.60 लाख रुपये और 1 लाख रुपये बढ़ जाएगी।

पढ़ें :- टाटा की कारें अब 22,000 रुपये तक महंगी

बाकी भारतीय ऑटो उद्योग की तरह, वोल्वो कार भी बढ़ती लागत से प्रभावित हुई है। जितना हम कीमतों को बनाए रखना चाहते थे, स्थिति ने हमारे पास ग्राहकों के साथ कुछ इनपुट लागत को साझा करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं छोड़ा है। जबकि हमारी लग्जरी सेडान S60 और हमारे प्लग-इन हाइब्रिड XC90 T8 की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है , हम अपनी सभी अन्य कारों और एसयूवी में 1 से 3 लाख रुपये तक की कीमतों में वृद्धि की घोषणा करने के लिए मजबूर हैं। यह 1 जनवरी, 2022 से प्रभावी होगा।

वॉल्वो कार इंडिया ने अपनी कारों की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कीमतों में बढ़ोतरी कार के मॉडल के आधार पर अलग अलग है, वॉल्वो ने ₹1 लाख से ₹3 लाख तक कीमतों में वृद्धि की है और 1 जनवरी 2022 से यह बढ़ी हुई कीमतें लागू हो जाएगी. कंपनी का कहना है कि पिछले कुछ सालों में, एक अस्थिर विदेशी मुद्रा की स्थिति, महामारी के कारण वैश्विक आपूर्ति में रुकावट, कोविड प्रतिबंधों और मुद्रास्फीति के रुझान ने कच्चे माल की लागत में वृद्धि की है।

कंपनी अपने मॉडल रेंज में कीमतों में वृद्धि करेगी और इसमें प्रमुख SUV वोल्वो XC90 की कीमत में ₹1 लाख की बढ़ोतरी होगी, जबकि वोल्वो S90 फ्लैगशिप सेडान की कीमतों में ₹3 लाख की बढ़ोतरी होगी. एंट्री-लेवल वोल्वो XC40 T4 R डिजाइन की कीमतों में ₹ 2 लाख की बढ़ोतरी होगी जबकि वोल्वो XC60 की कीमत में ₹1.6 लाख की बढ़ोतरी होगी।

पढ़ें :- महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के निर्माण के लिए हीरो इलेक्ट्रिक के साथ मिलाया हाथ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...