1. हिन्दी समाचार
  2. लोकसभा में पेश नागरिकता संशोधन बिल के लिए वोटिंग, पक्ष में 293, विपक्ष में 82 वोट पड़े

लोकसभा में पेश नागरिकता संशोधन बिल के लिए वोटिंग, पक्ष में 293, विपक्ष में 82 वोट पड़े

Voting For The Citizenship Amendment Bill Introduced In Lok Sabha 293 In Favor 82 Votes In Opposition

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल को पेश किया। इस दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। कांग्रेस समेत तमाम दल इस बिल का विरोध कर रहे हैं। वहीं, इस बीच इसको लेकर मतदान की मांग की गयी। वहीं, वोटिंग हुई तो बिल पेश करने के पक्ष में 293 और विरोध में 82 वोट पड़े।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

बता दें कि, बिल के पेश करने के दौरान सदन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और विपक्षी सांसदों के बीच तीखी बहस हुई। गृह मंत्री शाह ने कहा कि विधेयक कहीं भी देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है और इसमें संविधान के किसी अनुच्छेद का उल्लंघन नहीं किया गया।

अमित शाह ने कहा कि ‘अगर कांग्रेस पार्टी देश की आजादी के समय धर्म के आधार पर देश का विभाजन नहीं करती तो इस विधेयक की जरूरत नहीं पड़ती।’ शाह ने जब विधेयक पेश करने के लिए सदन की अनुमति मांगी तो कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने विधेयक पेश किए जाने का विरोध करते हुए कहा कि यह अल्पसंख्यकों को लक्ष्य कर लाया गया विधेयक है।

इस पर गृह मंत्री ने कहा कि विधेयक देश के अल्पसंख्यकों के 0.001 प्रतिशत भी खिलाफ नहीं है। वहीं, असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सेक्युलिरिज्म इस मुल्क का हिस्सा है, ये एक्ट फंडामेंटल राइट का उल्लंघन करता है। ये बिल लाकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन हो रहा है। इस मुल्क को इस कानून से बचा ले लीजिए, गृह मंत्री को बचा लीजिए।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...