1. हिन्दी समाचार
  2. वीवीएस लक्ष्‍मण बोले- विराट कोहली ने मेरा सपना पूरा कर दिया

वीवीएस लक्ष्‍मण बोले- विराट कोहली ने मेरा सपना पूरा कर दिया

Vvs Laxman Said Virat Kohli Fulfilled My Dream

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व स्टायलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा है कि साल 2019 भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा रहा क्योंकि इस साल विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के उनके सपने को पूरा कर दिया। 1947 के बाद पहली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती। भारत ने चार मैचों की सीरीज में टिम पेन की कप्तानी वाली टीम को 2-1 से हराया है।    

पढ़ें :- अपने पति से भी ज्यादा अमीर हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, नम्बर 3 है सबकी फेवरेट!

‘मेरा सपना था ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराना’

1947 के बाद पहली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया में इस साल ही टेस्ट सीरीज जीती थी। भारत ने चार मैचों की सीरीज में टिम पेन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से हराया था। लक्ष्मण ने कहा, ‘ये साल भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार रहा है। टेस्ट क्रिकेटर होने के नाते मेरा हमेशा से सपना रहा है कि ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया जाए। मैं अपने करियर में ये मुकाम हासिल नहीं कर सका लेकिन विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने ये कारनामा कर दिखाया। इस लिहाज से यह साल मेरे लिए भी काफी खास है।’

2019 में आठ टेस्ट में सात भारत ने जीते

भारत ने इस साल आठ टेस्ट खेले और सात में जीत हासिल की। एक मैच ड्रॉ रहा था। इसके अलावा भारतीय टीम ने कुल 28 वनडे मैच खेले और 19 में जीत हासिल की। साथ ही 16 टी-20 मैचों में से भारत ने नौ में जीत हासिल की। कप्तान विराट ने भी 2019 के अपने करियर में खास करार दिया। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद कहा था, ‘2019 काफी शानदार रहा वर्ल्ड कप में 30 मिनट के खराब खेल को छोड़कर टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।’ टीम इंडिया विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गई थी। पूरे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया महज दो मैच हारी, एक इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा न्यूजीलैंड के खिलाफ और इन्हीं दो टीमों के बीच फाइनल मैच खेला गया था। इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बना था।

पढ़ें :- फिल्म तेरे नाम की यह अभिनेत्री 41 साल की उम्र में दिखती है बेहद खूबसूरत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...