हैदराबाद गैंगरेप पर बोलीं वहीदा रहमान, ‘बलात्कारियों को मौत नहीं उम्रकैद मिलनी चाहिए’

wahida rhmaan
हैदराबाद गैंगरेप पर बोलीं वहीदा रहमान, 'बलात्कारियों को मौत नहीं उम्रकैद मिलनी चाहिए'

मुंबई। हैदराबाद (Hyderabad Rape and Murder Case) और उन्नाव (Unnao Rape and Murder Case) में हुए महिलाओं की रेप और हत्या की घटनाओं से पूरा देश गुस्से में है। जहां एक तरफ हैदराबाद की महिला डॉक्टर से गैंगरोप के आरोपियों का एनकाउंटर हो गया (Hyderabad Encounter)।वहीं दूसरी तरफ उन्नाव में रेप आरोपियों द्वारा महिला को जिंदा जला देने वाली घटना ने सभी को चौंका दिया। वहीं इन गंभीर मामलों पर गुजरे जमाने की बॉलिवुड ऐक्ट्रेस वहीदा रहमान का मानना है कि बलात्कार के मामले में दोषियों को उम्रकैद नहीं बल्कि जिंदगीभर जेल की सजा मिलनी चाहिए।  

Waheeda Rehman Spoke On Hyderabad Gang Rape Rapists Should Not Be Sentenced To Death :

दुष्कर्म और हत्या पर गुस्सा जाहिर करती हुई अदाकारा वहीदा रहमान ने कहा कि दुष्कर्म एक भयानक और न भुलाने वाला अपराध है लेकिन वो दोषी के लिए मौत की सजा के बदले उम्र कैद चाहती हैं। पिछले सप्ताह इस मामले के सभी आरोपियों की मौत पुलिस के साथ एक मुठभेड़ के दौरान हो गई थी। इस मुठभेड़ की ज्यादातर लोगों ने तारीफ की लेकिन इस घटना ने न्यायेतर सजा को लेकर चिंताएं भी बढ़ा दी है।

इस संबंध में वहीदा रहमान से सवाल किया गया तो उन्होंने रविवार रात में पीटीआई से बातचीत में कहा कि ‘दुष्कर्म और हत्या जैसी भयावह वारदात भुलाने वाले अपराध नहीं है लेकिन अब भी मुझे ऐसा लगता है कि हमारे हाथ में किसी को मारना नहीं है। बलात्कारी को जिंदगी भर के लिए जेल में सड़ने के लिए छोड़ देना चाहिए’।

बता दें कि वहीदा रहमान संगीतकार रूपकुमार राठौड़ की पहली किताब ‘वाइल्ड वोयेज’ की लॉन्च पर पहुंची थीं। इसी दौरान उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की। कार्यक्रम में मौजूद फिल्मनिर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने भी ये कहा कि वो ‘मुठभेड़’ को ‘अच्छी खबर’ के रूप में नहीं देखते हैं। 

मुंबई। हैदराबाद (Hyderabad Rape and Murder Case) और उन्नाव (Unnao Rape and Murder Case) में हुए महिलाओं की रेप और हत्या की घटनाओं से पूरा देश गुस्से में है। जहां एक तरफ हैदराबाद की महिला डॉक्टर से गैंगरोप के आरोपियों का एनकाउंटर हो गया (Hyderabad Encounter)।वहीं दूसरी तरफ उन्नाव में रेप आरोपियों द्वारा महिला को जिंदा जला देने वाली घटना ने सभी को चौंका दिया। वहीं इन गंभीर मामलों पर गुजरे जमाने की बॉलिवुड ऐक्ट्रेस वहीदा रहमान का मानना है कि बलात्कार के मामले में दोषियों को उम्रकैद नहीं बल्कि जिंदगीभर जेल की सजा मिलनी चाहिए।   दुष्कर्म और हत्या पर गुस्सा जाहिर करती हुई अदाकारा वहीदा रहमान ने कहा कि दुष्कर्म एक भयानक और न भुलाने वाला अपराध है लेकिन वो दोषी के लिए मौत की सजा के बदले उम्र कैद चाहती हैं। पिछले सप्ताह इस मामले के सभी आरोपियों की मौत पुलिस के साथ एक मुठभेड़ के दौरान हो गई थी। इस मुठभेड़ की ज्यादातर लोगों ने तारीफ की लेकिन इस घटना ने न्यायेतर सजा को लेकर चिंताएं भी बढ़ा दी है। इस संबंध में वहीदा रहमान से सवाल किया गया तो उन्होंने रविवार रात में पीटीआई से बातचीत में कहा कि 'दुष्कर्म और हत्या जैसी भयावह वारदात भुलाने वाले अपराध नहीं है लेकिन अब भी मुझे ऐसा लगता है कि हमारे हाथ में किसी को मारना नहीं है। बलात्कारी को जिंदगी भर के लिए जेल में सड़ने के लिए छोड़ देना चाहिए'। बता दें कि वहीदा रहमान संगीतकार रूपकुमार राठौड़ की पहली किताब ‘वाइल्ड वोयेज’ की लॉन्च पर पहुंची थीं। इसी दौरान उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की। कार्यक्रम में मौजूद फिल्मनिर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने भी ये कहा कि वो ‘मुठभेड़’ को ‘अच्छी खबर’ के रूप में नहीं देखते हैं।