ये है YouTube का सबसे छोटा करोड़पति, अब Walmart के साथ साइन की डील

ये है YouTube का सबसे छोटा करोड़पति, अब Walmart के साथ साइन की डील
ये है YouTube का सबसे छोटा करोड़पति, अब Walmart के साथ साइन की डील

नई दिल्ली। Ryan Toys Review नाम आपने सुना होगा। Youtube पर ये चैनल काफी लोकप्रिय है। 6 साल का बच्चा इस चैनल पर खिलौनों का रिव्यू कर करोड़ों रुपये छापता है। अब अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी वॉलमार्ट (Walmart) के 2,500 US स्टोर्स और वेबसाइट पर खुद के ब्रांड के खिलौने बेचेगा। इन खिलौनों की बिक्री सोमवार से शुरू हुई है।

Walmart Struck A Deal With Six Year Old Millionaire Ryan :

रेयान YouTube पर खिलौनों का रिव्यू करता है। रेयान के खिलौनों की रेंज का नाम Ryan’s World है और अक्टूबर में दूसरे रिटेलर्स तक इनकी पहुंच होगी। पिछले साल उसने YouTube पर खिलौनों का रिव्यू करके 1.1 करोड़ डॉलर (करीब 70 करोड़) की कमाई की है।

पिछले महीने ही वीडियो के जरिए बच्चों के खिलौने बेचने वाली वेबसाइट पॉकेट वॉच ने भी रायन के साथ एक डील की। यह वेबसाइट रायन के वीडियो का इस्तेमाल कर उसके खिलौने, कपड़े और घर के सामान से बच्चों तक पहुंच बनाने की कोशिश कर रही है।

अमेरिका की सबसे बड़ी टॉय रिटेलर कंपनी टॉयज आर के दिवालिया होने के बाद अमेरिका में उसके करीब 885 स्टोर्स बंद हो चुके हैं। ऐसे में वॉलमार्ट और पॉकेट वॉच के बीच रायन के जरिए एक बार फिर खिलौनों के मार्केट में कब्जा करने की होड़ है।

Verge के मुताबिक, उनका चैनल यूट्यूब पर सबसे पॉपुलर है। उनके पास 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। हर महीने में एड के जरिए ही 1 मिलियन डॉलर कमा लेते हैं और उनके वीडियोज को अरबों व्यूज मिल चुके हैं।

नई दिल्ली। Ryan Toys Review नाम आपने सुना होगा। Youtube पर ये चैनल काफी लोकप्रिय है। 6 साल का बच्चा इस चैनल पर खिलौनों का रिव्यू कर करोड़ों रुपये छापता है। अब अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी वॉलमार्ट (Walmart) के 2,500 US स्टोर्स और वेबसाइट पर खुद के ब्रांड के खिलौने बेचेगा। इन खिलौनों की बिक्री सोमवार से शुरू हुई है।रेयान YouTube पर खिलौनों का रिव्यू करता है। रेयान के खिलौनों की रेंज का नाम Ryan's World है और अक्टूबर में दूसरे रिटेलर्स तक इनकी पहुंच होगी। पिछले साल उसने YouTube पर खिलौनों का रिव्यू करके 1.1 करोड़ डॉलर (करीब 70 करोड़) की कमाई की है।पिछले महीने ही वीडियो के जरिए बच्चों के खिलौने बेचने वाली वेबसाइट पॉकेट वॉच ने भी रायन के साथ एक डील की। यह वेबसाइट रायन के वीडियो का इस्तेमाल कर उसके खिलौने, कपड़े और घर के सामान से बच्चों तक पहुंच बनाने की कोशिश कर रही है।अमेरिका की सबसे बड़ी टॉय रिटेलर कंपनी टॉयज आर के दिवालिया होने के बाद अमेरिका में उसके करीब 885 स्टोर्स बंद हो चुके हैं। ऐसे में वॉलमार्ट और पॉकेट वॉच के बीच रायन के जरिए एक बार फिर खिलौनों के मार्केट में कब्जा करने की होड़ है।Verge के मुताबिक, उनका चैनल यूट्यूब पर सबसे पॉपुलर है। उनके पास 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। हर महीने में एड के जरिए ही 1 मिलियन डॉलर कमा लेते हैं और उनके वीडियोज को अरबों व्यूज मिल चुके हैं।