1. हिन्दी समाचार
  2. “सरकारी नौकरी चाहिए” 549 सफाई कर्मियों के निकले पद, 7000 स्नातकों, इंजीनियरों ने किया आवेदन

“सरकारी नौकरी चाहिए” 549 सफाई कर्मियों के निकले पद, 7000 स्नातकों, इंजीनियरों ने किया आवेदन

Want A Government Job 549 Posts Of Cleaning Personnel Left 7000 Graduates Engineers Applied

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की चाहत कहें या फिर देश में फैली बेरोजगारी, लेकिन तमिलनाडु के कोयंबटूर नगर निगम में सफाई कर्मचारी के 549 पदों के लिए 7,000 इंजीनियरों, ग्रेजुएट और डिप्लोमा धारकों ने आवेदन किया है। इन भर्तियों की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गयी है।

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक नगर निगम ने हाल ही में 549 ग्रेड -1 सफाई कर्मियों के पद निकाले थे जिसके लिए आवेदन मांगे गये थे। इन भर्तियों के लिए 7,000 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं। सबसे हैरानी की बात ये है कि 70 प्रतिशत उम्मीदवारों ने एसएसएलसी (10वीं) यानी न्यूनतम योग्यता पूरी की हुई है। उम्मीदवारों में अधिकांश इंजीनियर, पोस्ट ग्रेजुएट, ग्रेजुएट और डिप्लोमा धारक हैं।

बताया यह भी जा रहा है कि आवेदक पहले से ही निजी कंपनियों में कार्यरत है, लेकिन वे सरकारी नौकरी चाहते है। इन भर्तियों के लिए तीन दिन इंटरव्यू किए जायेंगे और शुरुआती वेतन 15,700 रुपये है। इन आवेदनो में कई उम्मीदवार ऐसे भी हैं जो पिछले 10 वर्षों से अनुबंधित सफाई कर्मचारी के रूप में काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कुछ ग्रेजुएटस ने इसलिए भी आवेदन किया है क्योंकि उनका प्राईवेट कम्पनियों में वेतन महज 6 या 7 हजार ही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...