1. हिन्दी समाचार
  2. दादा की चाहत, शतरंज के बादशाह आनंद-कार्लसन बजाएं ईडन पर खेल शुरू होने की घंटी

दादा की चाहत, शतरंज के बादशाह आनंद-कार्लसन बजाएं ईडन पर खेल शुरू होने की घंटी

Want Of Sourav Ganguly Chess King Anand Carlson Ring The Bell At Eden

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। मौजूदा विश्व शतरंज चैम्पियन मैग्नस कार्लसन और पूर्व विश्व शतरंज चैम्पियन विश्वनाथन आनंद एतिहासिक दिन-रात्रि टेस्ट के किसी एक दिन के खेल की शुरुआत का संकेत देने वाली घंटी बजा सकते हैं। भारत में पहली बार दिन-रात्रि टेस्ट का आयोजन कर रहे सौरव गांगुली की अगुआई वाले बीसीसीआई को नार्वे के विश्व चैंपियन की पुष्टि का इंतजार है जो टाटा स्टील शतरंज इंडिया-रेपिड एंड ब्लिट्ज 2019 में खेलने के लिए यहां आए हैं। यह टूर्नामेंट ग्रैंड शतरंज टूर का हिस्सा है।  

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

बंगाल क्रिकेट संघ के सूत्रों के अनुसार आनंद पहले ही आमंत्रण स्वीकार कर चुके हैं और अब उन्हें कार्लसन की स्वीकृति का इंतजार है। आयोजकों में से एक ने पीटीआई को बताया कि कार्यक्रम तैयार करना चिंता का विषय हो सकता है क्योंकि दोनों टूर्नामेंटों का समय लगभग समान है। उन्होंने कहा, ‘टेस्ट एक बजे शुरू होगा जबकि जीसीटी कोलकाता सर्किट राष्ट्रीय पुस्तकालय में दो बजे शुरू होगा।’

टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल की शुरुआत बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ईडन की घंटी बजाकर करेंगी। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, ओलिंपिक चैंपियन अभिनव बिंद्रा, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, विश्व बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधू और एमसी मेरीकोम के अलावा भारत के कई स्टार खिलाड़ी इस टेस्ट को देखने के लिए आएंगे।

बंगाल क्रिकेट संघ साथ ही 2000 में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए पहले टेस्ट की टीम को भी सम्मानित करेगा। इस टेस्ट के साथ मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टेस्ट कप्तान के रूप में पदार्पण किया था। मैच के पहले दिन हेलीकॉप्टर को ईडन गार्डन्स के ऊपर उड़ते देखा जा सकता है जिससे पैराशूट के जरिए ‘स्काईडाइवर’ ट्रॉफी के साथ मैदान पर उतरेगा।  

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...