1. हिन्दी समाचार
  2. समस्या से पहले चाहतीं हैं पीरियड्स, अपनाए ये गज़ब के घरेलू टिप्स…

समस्या से पहले चाहतीं हैं पीरियड्स, अपनाए ये गज़ब के घरेलू टिप्स…

Want To Bring Periods Before The Problem Adopt These Wonderful Tips

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: जब लड़कियों को किसी ट्रिप पर जाना होता है या कहीं घूमने जाने का प्लान बनाना होता है तो उस समय उन्हें अपने पीरियड्स की डेट का ध्यान रखना पड़ता है।

पढ़ें :- बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, गीतकार अभिलाष ने दुनिया को कहा अलविदा

वहीं कई बार इसके चलते प्लान कैंसिल भी करना पड़ता हैं और कई बार ऐसा भी होता है कि पीरियड्स लेट हो जाते हैं और परेशानी बढ़ जाती है।

ऐसे में लडकियां पुराने नुस्खे ढूंढ़ने लगती हैं जिससे पीरियड्स जल्दी आ जाएं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू इलाज।

कच्चा पपीता

पपीते की मदद से पीरियड्स जल्दी आते हैं। जी दरअसल पपीते में ऐसा तत्व होता है जो यूटरस में कसाव पैदा करता है. इसी के साथ कसाव के कारण पीरियड्स जल्दी आ जाते हैं।

पढ़ें :- SSB ने 1541 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे कर सकतें हैं आसानी से अप्लाई

धनिया

अनियमित पीरियड्स के लिए धनिया के दाने भी बेहतर उपाय हैं। जी दरसल आप चाहे तो अपने पीरियड्स से पहले 1 चम्मच धनिया के दानों को 2 कप पानी में उबाल लें और फिर छान कर उसे दिन में तीन बार पिएं।

सौंफ

सौंफ की सुंगधित चाय से भी आप जल्द पीरियड्स ला सकती हैं। इसके लिए एक ग्लास पानी में 2 चम्मच सौंफ रात भर तक रखें औऱ सुबह छान कर पी लें। जी दरअसल खाली पेट सुबह सौंफ के इस पानी का प्रयोग करने पर यह ज्यादा फायदा देता है।

अदरक

पढ़ें :- IPL 2020: राहुल तेवतिया को लेकर कोच ने पहले ही किया था यह दावा

अदरक से पीरियड्स जल्दी आ जाते हैं लेकिन यह बेहद गर्म होता है। वहीं इसके साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं. आपको बता दें कि अदरक से गैस बनती है। हालांकि अगर आपके पीरियड्स काफी डिले हो गए हो तो अजवायन और अदरक की चाय पी सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...