कराना चाहतीं बालों को कलर, पार्लर के चक्कर काटे बिना ऐसे दे खुद को नया लुक…

burgundy-hair-color-ideas-142001

बाल कलर कराना आज का ट्रेंड हो गया है जिसके चलते हर कोई बालों को तरह-तरह के कलर कराते है ताकि वो एक नया लुक ले सके और गौरजियस दिख सके।

Want To Color Hair Give Yourself A New Look Without Going Round The Parlor :

लेकिन ये बात भी सच है की बालों मे कलर हमारे बालों को कमजोर बना देता है। ऐसे में आपको जरूरत होती हैं कुछ कुदरती तरीकों की मदद लेने की। अगर बालों में बरगंडी रंग करना चाहते हैं तो आप चुकंदर जूस की मदद ले सकते हैं।

आज हम आपको इसे बनाने और इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

हेयर कलर बनाने का तरीका

  • 4-5 चुकंदर
  • ब्लेंडर/जूसर
  • 1 चम्मच शहद

ऐसे करें इस्तेमाल 

सबसे पहले, चुकंदर को धो कर साफ करें और उसे छील लें। उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें और फिर उन्हें ब्लेंडर या जूसर में ब्लेंड करें। पेस्ट बिल्‍कुल चिकना होना चाहिए, उसमें कोई गांठ नहीं होनी चाहिए। अब पेस्‍ट को किसी बर्तन में छान लें। फिर इसमें शहद मिलाएं।

इसे लगाने से पहले अपने बालों को शैंपू से धो लें। लेकिन कंडीशनर न लगाएं। फिर जब आपके बाल सूख जाएं, तब उस पर चुकंदर का यह पेस्‍ट लगाएं। सुनिश्चित करें कि यह आपके चेहरे पर टपके नहीं। वरना यह चेहरे पर निशान छोड़ सकता है।

एक बार जब बालों में यह पैक लग जाए, तब सिर को प्लास्टिक शावर कैप से ढंक लें। अच्‍छा रिजल्‍ट देखने के लिए इसे हेयर पैक को कम से कम 4-5 घंटे तक रहने दें। अपने बालों को फिर से धोएं, लेकिन इस बार कंडीशनर लगाएं।

बाल कलर कराना आज का ट्रेंड हो गया है जिसके चलते हर कोई बालों को तरह-तरह के कलर कराते है ताकि वो एक नया लुक ले सके और गौरजियस दिख सके। लेकिन ये बात भी सच है की बालों मे कलर हमारे बालों को कमजोर बना देता है। ऐसे में आपको जरूरत होती हैं कुछ कुदरती तरीकों की मदद लेने की। अगर बालों में बरगंडी रंग करना चाहते हैं तो आप चुकंदर जूस की मदद ले सकते हैं। आज हम आपको इसे बनाने और इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

हेयर कलर बनाने का तरीका

  • 4-5 चुकंदर
  • ब्लेंडर/जूसर
  • 1 चम्मच शहद

ऐसे करें इस्तेमाल 

सबसे पहले, चुकंदर को धो कर साफ करें और उसे छील लें। उन्हें छोटे टुकड़ों में काट लें और फिर उन्हें ब्लेंडर या जूसर में ब्लेंड करें। पेस्ट बिल्‍कुल चिकना होना चाहिए, उसमें कोई गांठ नहीं होनी चाहिए। अब पेस्‍ट को किसी बर्तन में छान लें। फिर इसमें शहद मिलाएं। इसे लगाने से पहले अपने बालों को शैंपू से धो लें। लेकिन कंडीशनर न लगाएं। फिर जब आपके बाल सूख जाएं, तब उस पर चुकंदर का यह पेस्‍ट लगाएं। सुनिश्चित करें कि यह आपके चेहरे पर टपके नहीं। वरना यह चेहरे पर निशान छोड़ सकता है। एक बार जब बालों में यह पैक लग जाए, तब सिर को प्लास्टिक शावर कैप से ढंक लें। अच्‍छा रिजल्‍ट देखने के लिए इसे हेयर पैक को कम से कम 4-5 घंटे तक रहने दें। अपने बालों को फिर से धोएं, लेकिन इस बार कंडीशनर लगाएं।