1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Saudi Arab में करना चाहते हैं नौकरी, इन डिग्री धारकों को मिल रहा सुनहरा अवसर… ऐसे करें आवेदन

Saudi Arab में करना चाहते हैं नौकरी, इन डिग्री धारकों को मिल रहा सुनहरा अवसर… ऐसे करें आवेदन

प्रत्येक वर्ष हजारों की संख्या में युवा सऊदी अरब जॉब की खोज में जाते हैं। भारतीयों को भारी संख्या में सऊदी अरब में नौकरियां प्राप्त होती है। कोरोनावायरस के कारण सऊदी अरब कमाई के लिए गए युवा किसी भी प्रकार अपने घर आने पर विवश हो गए।‌ बड़ी संख्या में युवाओं की नौकरी चली गई है। ऐसे में सऊदी अरब की तरफ से नौकरी देने के लिए बंपर ऑफर किया गया है। सऊदी अरब में 3000 पदों पर भर्ती के लिए जॉब पोर्टल खोले गए हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रत्येक वर्ष हजारों की संख्या में युवा सऊदी अरब जॉब की खोज में जाते हैं। भारतीयों को भारी संख्या में सऊदी अरब में नौकरियां प्राप्त होती है। कोरोनावायरस के कारण सऊदी अरब कमाई के लिए गए युवा किसी भी प्रकार अपने घर आने पर विवश हो गए।‌ बड़ी संख्या में युवाओं की नौकरी चली गई है। ऐसे में सऊदी अरब की तरफ से नौकरी देने के लिए बंपर ऑफर किया गया है। सऊदी अरब में 3000 पदों पर भर्ती के लिए जॉब पोर्टल खोले गए हैं।

पढ़ें :- ISRO Recruitment : इसरो में जॉब करने का सुनहरा मौका, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

इसमें कई भिन्न-भिन्न पदों पर भर्तियां की जानी है। इसमें एनओसी एजेंट, फोटोग्राफर, ग्राफिक डिजाइनर, सेल्स एजेंट, ऑपरेशन मैनेजर, मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव, पीएचपी डेवलपर, सेल्स एसोसिएट्स तथा सेल्स इंजीनियर फीमेल सहित कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए अरब न्यूज की जॉब ऑफर पोर्टल jobs.arabnews.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

फोटोग्राफर फुल टैंक

फोटोग्राफर के पद पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों के पास फोटोग्राफी में सर्टिफिकेट डिग्री होनी चाहिए। साथ-साथ रिटन एंड वर्बल कम्युनिकेशन की स्किल होनी चाहिए। फोटोग्राफी और लाइटिंग के क्षेत्र में काम का एक्सपीरियंस होना चाहिए। इसमें आवेदन करने वालों में दीवारों को कुवैत मैं नौकरी दी जाएगी। चयन होने वाले अभ्यर्थियों को डिजाइन और क्रिएटिव आर्ट विभाग में नौकरी मिलेगी।

ग्राफिक डिजाइनर

ग्राफिक डिजाइन के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास कॉन्सेप्ट, डिजाइन, आर्ट डायरेक्शन तथा प्रोडक्शन जैसे क्षेत्र में जानकारी होनी चाहिए। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्राफिक डिजाइनिंग की खोज पूरी होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों के पास 3 साल का अनुभव होना आवश्यक है। चयनित होने वाली अभ्यर्थियों को कुवैत में नौकरी दी जाएगी।

पढ़ें :- BSF Recruitment: BSF में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 1312 पदों पर कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

ऑपरेशन मैनेजर

सऊदी अरब में नौकरियों की बंपर भर्ती जारी हुई है। इसमें ऑपरेशन मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास मैनेजमेंट के क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए सिर्फ पुरुष अभ्यर्थियों को ही आवेदन करना होगा। अभ्यर्थियों को चयनित होने पर रियाद सऊदी अरब में पोस्टिंग कराई जाएगी। इसमें आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम करने का 10 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...