1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पाना चाहतें हैं गोरी और निखरी त्वचा, अपनाए ये चमत्कारी होममेड उबटन

पाना चाहतें हैं गोरी और निखरी त्वचा, अपनाए ये चमत्कारी होममेड उबटन

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: गोरी रंगत के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते कई लोग गलोइंग स्किन के लिए महंगे महंगे प्रोडक्स का इस्तेमाल भी कर्टेन हैं लेकिन ये बात भी सच है कि ये प्रोडक्ट बस कुछ ही समय तक काम करतें हैं ये आपको नेचरल ब्युटी नहीं दे सकते।

हर किसी की चाहत होती है की उसकी स्किन नेचरल गोरी और हेल्दी हो। इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एक घरेलु नुस्खा जो न केवल आपको देगा गोरी त्वचा बल्कि साथ में देगा निखार भी। तो देर किस बात की है आइये जानते है इस नुस्खे के बारे में…

मिल्क फ़ेस मास्क

इस नुस्खे के लिए आपको अपनी स्किन में हल्दी और दूध का बना फेस पैक लगाने की जरुरत होगी। इस फेस पैक को हल्दी और दूध की सहायता से बनाया जाएगा। हल्दी में पाया जाने वा एंटी बैक्टीरियल गुण चेहरे को साफ़ करने और टैनिंग को दूर करने में भी सहायक होता है।

वही दूध पोषण देने के साथ ही चेहरे को नरम और मुलायम बना देता है इसके इस्तेमाल से स्किन को पोषण और प्रोटीन दोनों मिलते है। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको हल्दी की कुछ मात्रा में बेसन और दूध को मिलाना होगा। इसके बाद इन तीनो को अच्छे से मिला ले, और फिर इसे साफ़ किये गए स्किन पर लगा ले।

इसे लगाने के बाद १० – १५ मिनट सूखने के लिए छोड़ दे और जब ये सुख जाए तो इससे पानी से धो ले। ध्यान रखे अगर आपकी स्किन पर कही कटा हो तो इस फेस पैक का एटमॉल उस हिस्से पर न करे क्युकी ऐसा करने से आपकी स्किन पर जलन महसूस हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...