1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पाना चहतें हैं लक्ष्मी की कृपा, रात मे भूल कर न करें ये कम

पाना चहतें हैं लक्ष्मी की कृपा, रात मे भूल कर न करें ये कम

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: शास्त्रों मे कई ऐसी बातें लिखीं हैं जिनको फॉलो करने से हम धन संपदा से भरपूर राहतें हैं और अगर इनकी अनदेखी करने से माता लक्ष्मी रुस्ट हो जाती हैं। और षड ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसे माता रानी कृपा की आवश्यकता न हो।

आपको बता दें अनजाने में रात के समय किए गए कुछ काम मां लक्ष्मी को नाराज करते हैं जिसकी वजह से व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें रात के समय करने से बचना चाहिए।

बाल खोल कर न सोये

कुछ महिलाओं को रात को बाल खोलकर सोने की आदत होती है लेकिन शास्त्रों के अनुसार यह आदत नुकसानदेह हो सकती है। रात को बाल खोलकर सोने से नकारात्मक शक्तियां आकर्शित होती हैं। ज्योतिष के अनुसार जो महिलाएं रात के समय बाल खोल कर सोती हैं, उनके घर की खुशहाली पर प्रभाव पड़ता है और पति की आयु भी कम होती है।

रात को न काटें नाखून 

रात के समय कभी भी नाखून नहीं काटने चाहिए। इससे घर में दरिद्रता आती है। ऐसे लोगों से मां लक्ष्मी रुठ जाती हैं। साथ ही रात के समय नाखून काटने से आपको चोट भी लग सकती है।

सूरज ढलने के बाद न लगाएं झाड़ू 

कुछ लोग सूर्य ढलने के बाद या रात को झाड़ू लगाते हैं। लेकिन शास्त्रों में ऐसा करना वर्जित माना गया है। ऐसा करने से घर की बरकत खत्म होने लगती है। झाड़ू को सदैव सही जगह पर रखकर सोना चाहिए। झाड़ू में लक्ष्मी का वास माना जाता है। इसलिए झाड़ू को दक्षिण दिशा में रखकर सोना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी की कृपा होती है।

रात मे न लगाए इत्र

लोग जब शादी या पार्टी में जाते हैं तो परफ्यूम या इत्र लगाकर जाते हैं लेकिन अगर पार्टी रात के समय हो तो इत्र लगाकर नहीं जाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से अच्छी और बुरी दोनों तरह की शक्तियां हमारी ओर आकर्षित होती हैं। रात के समय नकारात्मक शक्तियों के हावी होने का डर रहता है। रात के समय घर में लोग खुशबू के लिए स्प्रे करते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार रात के समय घर में भी सुगंधित इत्र नहीं लगाना चाहिए। इससे घर में नकारात्मकता आती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...