मुंहासों और झाइयों के निशान से पाना चाहतीं हैं छुटकारा, अपनाए ये 2 बेहतरीन उपाय

homemade

बढ़ती उम्र में चेहरे पर आने वाली इन समस्‍याओं से परेशान हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आज हम आपके लिए चेहरे की देखभाल के लिए घर में बना मिस्‍ट लेकर आए है।

Want To Get Rid Of Acne And Acne Scars Follow These 2 Best Ways :

एलोवेरा स्किन की लगभग सभी समस्‍याओं को दूर करने में आपकी हेल्‍प करता है और यह बात लगभग हम सभी जानती हैं।

यह मुंहासों से लड़ने, निशान को साफ करने और झाइयों के निशान को हल्‍का करने में भी हेल्‍प करता है और इसे रोक भी सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि त्‍वचा की केयर के लिए इस चमत्‍कारी घटक का इस्‍तेमाल आप कैसे कर सकती हैं।

फेस मिस्ट बनाने का तरीका

एक मिस्‍ट बोतल में, 1/2 कप ताजा एलोवेरा जैल, 1/2 कप फ़िल्टर्ड पानी डालें। फिर इसमें हल्दी आवश्यक तेल की कुछ बूंदें डालें। ग्‍लोइंग और साफ त्वचा के लिए पूरे दिन अपने चेहरे पर इसे मिस्‍ट करें।

एलोवेरा, स्किन को डैमेज से बचाकर, त्वचा पर आने वाली झाइयों के निशान को कम करता है। साथ ही एलोवेरा जैल डेड सेल्‍स को हटाता है और नए सेल्‍स पैदा करता है और जो आपको ग्‍लोइंग और हेल्‍दी त्वचा देता है। मुंहासों को कम करने के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि इनमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। यह डार्क स्पॉट्स को भी रोकता है।

क्लियर स्किन फेस टोनर

आप चाहे तो एलो फेस मिस्‍ट के अलावा घर में क्लियर स्किन फेस टोनर बनाकर भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। एक बाउल में, बराबर मात्रा में एलोवेरा जैल और पानी मिलाएं।

इसे अच्‍छी तरह से मिक्‍स कर लें, ध्‍यान रखें कि इसमें किसी तरह की कोई गांठ न पड़ें।  इसे जार में भर लें और इसे रोजाना टोनर के रूप में इस्‍तेमाल करें। मिश्रण काफी चिपचिपा हो सकता है लेकिन इसे ऐसे ही इस्‍तेमाल करें।

 

बढ़ती उम्र में चेहरे पर आने वाली इन समस्‍याओं से परेशान हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आज हम आपके लिए चेहरे की देखभाल के लिए घर में बना मिस्‍ट लेकर आए है। एलोवेरा स्किन की लगभग सभी समस्‍याओं को दूर करने में आपकी हेल्‍प करता है और यह बात लगभग हम सभी जानती हैं। यह मुंहासों से लड़ने, निशान को साफ करने और झाइयों के निशान को हल्‍का करने में भी हेल्‍प करता है और इसे रोक भी सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि त्‍वचा की केयर के लिए इस चमत्‍कारी घटक का इस्‍तेमाल आप कैसे कर सकती हैं।

फेस मिस्ट बनाने का तरीका

एक मिस्‍ट बोतल में, 1/2 कप ताजा एलोवेरा जैल, 1/2 कप फ़िल्टर्ड पानी डालें। फिर इसमें हल्दी आवश्यक तेल की कुछ बूंदें डालें। ग्‍लोइंग और साफ त्वचा के लिए पूरे दिन अपने चेहरे पर इसे मिस्‍ट करें। एलोवेरा, स्किन को डैमेज से बचाकर, त्वचा पर आने वाली झाइयों के निशान को कम करता है। साथ ही एलोवेरा जैल डेड सेल्‍स को हटाता है और नए सेल्‍स पैदा करता है और जो आपको ग्‍लोइंग और हेल्‍दी त्वचा देता है। मुंहासों को कम करने के लिए एलोवेरा बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि इनमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। यह डार्क स्पॉट्स को भी रोकता है।

क्लियर स्किन फेस टोनर

आप चाहे तो एलो फेस मिस्‍ट के अलावा घर में क्लियर स्किन फेस टोनर बनाकर भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। एक बाउल में, बराबर मात्रा में एलोवेरा जैल और पानी मिलाएं। इसे अच्‍छी तरह से मिक्‍स कर लें, ध्‍यान रखें कि इसमें किसी तरह की कोई गांठ न पड़ें।  इसे जार में भर लें और इसे रोजाना टोनर के रूप में इस्‍तेमाल करें। मिश्रण काफी चिपचिपा हो सकता है लेकिन इसे ऐसे ही इस्‍तेमाल करें।