1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. बालों की अच्छी ग्रोथ के साथ देना चाहतें हैं वॉल्यूम, बीयर हेयर मास्क से बेहतर कुछ नहीं

बालों की अच्छी ग्रोथ के साथ देना चाहतें हैं वॉल्यूम, बीयर हेयर मास्क से बेहतर कुछ नहीं

Want To Give Good Hair Growth With Volume Nothing Better Than Beer Hair Mask

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: हर लड़की चाहती है कि उसके बाल घने और मजबूत बने रहे। लेकिन सही पोषण न मिल पाने की वजह से कई बार हमारे बाल समय से पहले सफ़ेद और कमजोर हो जातें हैं। कई बार इस समस्या से निपटने के लिए लोग तरह तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करतें हैं जिसकी वजह से सही होने के बजाए और कमजोर हो जातें हैं।

पढ़ें :- विश्व पोलियो दिवस: जानिए ये बीमारी आखिर पैरों पर ही क्यों करती है अटैक, जल्द होगा भारत पोलियो मुक्त

ऐसे में आज हम आपको एक नया उपाय बताने जा रहे हैं। इस उपाय को अपनाकर आप अपने बालों को मजबूत और बेहतरीन रख सकती हैं। वैसे आप सभी ने जैकलीन फर्नांडिस के लंबे बालों को तो देखा ही होगा।

वह अपने बालों को बियर से धोती हैं। अब अगर आपको लग रहा है आपके बाल पतले और बेजान तो आप इनमें वॉल्यूम लाने के लिए बियर से बने इस हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकती है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। दरअसल अगर आप घर पर बालों को मजबूती देने के लिए किसी घरेलू नुस्खे की खोज में हैं तो आप बियर से बने हेयर मास्क को लगा सकती हैं।

बियर से बनने वाले हेयर मास्क के फायदे

बालों की ग्रोथ में नारियल का तेल और प्याज का फार्मूला बहुत बेहतरीन माना आजाता है। वहीं अगर आप बियर में मौजूद कार्बोनेटेड फार्म प्याज के एसिडिट फार्म के साथ मिलाकर लगाएंगे तो यह असर करेगा। आप इस मास्क को बनाने के लिए एक प्याज को पीसकर उसमें बियर और नारियल का तेल मिला सकती हैं। उसके बाद इस पेस्ट को बालों की जड़ों में लगा ले। अब आप इसे आधे घंटे बाद धो दें। यह मास्क बालों में ग्रोथ का बहुत ही असरदार फार्मूला है। इसके अलावा इससे अन्य भी फायदे होते हैं।

पढ़ें :- आत्मरक्षा के ये 5 तरीके हर लड़की के लिए है बेहद जरूरी

इसी के साथ अगर आपके बाल दोमुंहे हैं और डैमेज भी हैं तो आप एक केला, अंडा, शहद और बियर को मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे बालों पर लगाएं। उसके बाद एक से दो घंटे बाद बालों को धो दें। लाभ होगा।

आप जानते ही होंगे अंडा लगाने से बालों में मजबूती और घनेपन की बढ़त होती है इसके अलावा बाल सिल्की भी होते हैं। अब अगर आप इसे बियर के साथ मिलाकर लगा लेंगी आपने बालों में वॉल्यूम भी आ जाएगा। इसके लिए एक अंडे के पीले भाग और बियर को मिलाकर फेंट लें। अब अच्छे से फेंटने के बाद इसे बालों पर लगाकर प्लास्टिक से रैप कर लें। फिर आधे घंटे बाद किसी माइल्ड शैंपू से धो दें।

पढ़ें :- ये छोटी सी गलती आपकी शादीशुदा ज़िंदगी कर सकती है खराब, ऐसे रहें सावधान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...