1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. BUTTS को बनाना चाहतीं हैं Beautiful, अपनाए ये है बेहतरीन तरीके …

BUTTS को बनाना चाहतीं हैं Beautiful, अपनाए ये है बेहतरीन तरीके …

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

शायद ही कोई ऐसा हो जिसे खूबसूरती पसंद न हो  महिलाएं अपनी beauty के लिए क्या कुछ नहीं करती, लेकिन beauty बना केआर रखना हर महिला के लिए एक चुनौती है। क्योंकि beauty सिर्फ मेकअप से ही नहीं बल्कि बॉडी की बनावट से आती है। कई महिलाए ऐसी भी होती हैं जिनकी बॉडी बनावट की वजह से उनका अटैकशन कई गुना बढ़ जाता है और उन्हे मेकअप की जरूरत भी नहीं पड़ती।

लडकियां अपने शरीर के हर अंग को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं, खासकर अपने हिप्स को। एक सही संरचनात्मक और स्मूथ हिप्स किसी भी महिला की खूबसूरती को बहुत बढ़ा देते हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे उपाय जो आपके हिप्स को स्मूथ और फेयर बनाये। तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में…

शहद और शक्कर का स्क्रब

अपने हिप्स को सुन्दर दिखाने के लिए आप इस स्क्रब का उपयोग करें इसको तैयार करने के लिए आपको नीबू का रस एक चम्मच, दो चम्मच शहद, एक चम्मच शक्कर,और आधा चम्मच नारियल का तेल का मिश्रण बनाना होगा और इसे धीरे धीरे अपने हिप्स की मालिश करनी होगी। इस मिश्रण की मालिश महिलाएं एक सप्ताह में हर एक दिन के अंतर से करें।

समुद्री नमक का स्क्रब

समुद्री नमक का मतलब खड़ा नमक जो आपको दुकानों में मिल जायेगा, आप समुद्री नमक को बारीक पीस ले और नारियल के तेल को उसमे मिश्रित कर ले, इस मिश्रण को अपने हिप्स में लगाए ये भी सप्ताह में एक दिन के अंतर से करे।

पपीता और दलिया का स्क्रब

इस स्क्रब से महिलाओँ के हिप्स क्लीन और सॉफ्ट होते है। आप सबसे पहले दलिया को अच्छा पीस ले जब वो बिलकुल बारीक हो जाये तब उसी मिक्सी में ज्यादा पका हुआ पपीता, नारियल का तेल और थोड़ा शहद मिला कर मिक्सी चालू कर दे। बस कुछ देर में जो मिश्रण तैयार होगा उसको अपने बट में अच्छे से धीरे धीरे स्क्रब कर मालिश करें।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...