1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. हिप्स और थाइज़ का फैट जल्द से जल्द करना चाहतें हैं कम, यूज करें ये सुपर ड्रिंक्स

हिप्स और थाइज़ का फैट जल्द से जल्द करना चाहतें हैं कम, यूज करें ये सुपर ड्रिंक्स

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: अक्सर देखा हौई लोग अपना वजन तो कम कर लेते हैं लेकिन कई बार बॉडी के कई पार्ट्स मे चर्बी जमी रह जाती है जिन्हे हटाने के लिए बड़ी मसक्कत करनी पड़ती है। दरअसल, हिप्स और जांघ शरीर के ऐसे हिस्से होते हैं जिनपर बहुत जल्द फैट जमा हो जाती है।

पढ़ें :- ईद मिलाद-उन-नबी 2021: सुंदर और सरल मेहंदी डिज़ाइन जिन्हें आप घर पर आज़मा सकते हैं

जांघों की चर्बी जमा हो जाती है तो आपके अपने मनपसंद जींस या पैंट्स पहनने में परेशानी हो सकती है। यह अतरिक्त जांघों की चर्बी आपके फीगर को बेडौल बना देती है। आज हम आपको कुछ ऐसे पेय पदार्थों की जानकारी दे रहें हैं जिनका यदि आप नियमित सेवन करते हैं तो कम मेहनत में ही अपने जांघों की चर्बी और हिप्स पर जमा अतरिक्त फैट को गला पाएंगे।

खीरे का रस

अगर आप डाइटिंग पर हैं तो अपने खुराक में खीरे को ज्यादा से ज्या शामिल करें। खासकर खीर के रस को। खीरे के रस में कम कैलोरी होती है जबकि फाइबर की मात्रा काफी अधिक होती है। खीरे का रस लेने से जांघों के आसपास का मोटापा कम होता है।

हल्दी का पानी 

पढ़ें :- करवा चौथ 2021: 5 खाद्य पदार्थ जो आपके सरगी आहार में अवश्य होने चाहिए

हल्दी चर्बी को गलाती है यह बात कई रिसर्च में साबित हो चुकी है। हल्दी में मौजूद करक्यूमिन नाम का तत्व मौटापा कम करने में बेहद सहायक होता है। अगर हल्दी को पानी में घोलकर नियमित रूप से सेवन किया जाए तो जांघों पर जमा अतरिक्त चर्बी कुछ ही दिनों में गलने लगती हैं।

लौकी का रस 

खीरे के रस की तरह लौकी का रस भी मोटापा कम करने में बेहद सहायक होता है। लौकी के रस में भी कम कैलोरी और अत्यधिक मात्रा में फाइबर होता है जिससे जांघो पर जमा फैट तेजी से गलता है।

शहद का पानी

रोज सुबह पानी में शहद घोलकर पीने से जांघों पर जमा चर्बी गलती है. आप इसमें एक नींबू भी नीचोड़ सकते हैं।

पढ़ें :- Saridon: सिर्फ 1 सेरिडोन दूर कर सकता है सिरदर्द, चिंता, अनिद्रा, अवसाद और माइग्रेन जैसे अनेक स्वास्थ्य जोखिमों को

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...