1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. छोटी आंखों को दिखाना चाहतें हैं बड़ा, ये मेकअप टिप्स आएंगे बहुत काम

छोटी आंखों को दिखाना चाहतें हैं बड़ा, ये मेकअप टिप्स आएंगे बहुत काम

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Want To See Small Eyes Big These Makeup Tips Will Work A Lot

नई दिल्ली: आंखें चहरे की सुंदरता को बढ़ाने का काम करती हैं। इसलिए सभी महिलाओं की चाहत होती हैं कि उनकी आंखें बड़ी और आकर्षक हो। लेकिन कई महिलाएं इस बात से चिंतित होती हैं कि उनकी आंखें छोटी हैं जो उनके लिए परेशानी बनती हैं।

पढ़ें :- गर्मी में आप जरूर लें फ्यूजन वाले टेस्ट का मजा, घर में ऐसे बनाए 'दूध कोला'

आपको बता दे ऐसे में आपकी मदद कर सकते हैं मेकअप टिप्स। जी हां, मेकअप की मदद से छोटी आंखों को बड़ा बनाया जा सकता हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए उन्हीं मेकअप टिप्स की जानकारी लेकर आए हैं जो छोटी आंखों को बड़ा बनाने का काम करेंगे।

पलकों को करें कर्ल

आप बड़ी आंखे और अच्‍छा आई लुक पाने के लिए अपनी पलकों या लैशेज को कर्ल कर सकते हैं। इससे आपकी आंखों के लुक में काफी बदलाव आएगा। पलको को कर्ल करने से आपको अपनी आंखों को बढ़ा दिखाने में भी मदद मिलेगी। आप अपनी पलकों पर मस्‍कारा लगाएं और फिर उन्‍हें आई लैश कर्लर से पलकों को कर्ल करें। आप अपने निचले लैशेज में भी मस्कारा लगाएं और इसे 3 से 4 बार कोट करें। इसके बाद आप अपनी आंखों पर ब्राउन या किसी और रंग का काजल लगा सकते हैं।

कंसीलर का इस्तेमाल करें

पढ़ें :- Recipe: इस नवरात्रि में उपवास के दौरान खाये सिंघाड़े के लड्डू, हेल्दी सेहत के साथ मिलेगी भरपूर एनर्जी

अपनी स्किन के हिसाब से एक अच्‍छा और सही कंसीलर चुनें और इस्‍तेमाल करें। यह आपकी आंखों के डार्क सर्कल्‍स को छुपाने के साथ साथ आंखों को अच्‍छा लुक देगा। कंसीलर लगाने से पहले अपनी आंखों के नीचे बेकिंग पाउडर का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आंखें चमकदार और नेचुरल दिखेंगी। आप आंखों के नीचे सेटिंग पाउडर भी लगा सकते हैं और फिर उसे थोड़ा सेट होने दें।

सही आईशैडो कलर का इस्तेमाल करें

लाइट ब्राउन शेड या न्यूड शेड आपकी आंखों को बड़ा और सुंदर दिखाने के लिए बेस्‍ट कलर है। आईशैडो में आप डार्क शेड्स के इस्तेमाल से बचें, जो आपकी आँखों को अजीब, भारी और छोटा दिखा सकता है। इसलिए हमेशा पलक और ब्रो बोन को हाइलाइट करने के लिए लाइट शेड या पेस्टल कलर के आईशैडो का इस्‍तेमाल करें। आप बाहरी कोने की तरफ , आईशैडो को ब्लेंड करें और चाहें, तो इसे निचली पलकों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

उपयुक्त लाइनर का प्रयोग करें

निचली लैशलाइन पर बाहरी तरफ से आई लाइनर लगाएं। अपनी आंखों के लुक को अच्‍छा बनाने के लिए आप ब्रश या स्मजगर का इस्तेमाल करें। निचली लैश लाइन पर लाइनर लगने से आपकी आंखें अलग और बड़ी दिखेंगी।

पढ़ें :- रमजान में जरूर करें खजूर का सेवन, इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ-साथ देता है कई चौकाने वाले फायदे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...