1. हिन्दी समाचार
  2. दक्षिण भारत में बिताना चाहते हैं गर्मी की छुट्टी, तो IRCTC के इस पैकेज पर डालें एक नज़र

दक्षिण भारत में बिताना चाहते हैं गर्मी की छुट्टी, तो IRCTC के इस पैकेज पर डालें एक नज़र

Want To Spend Summer In South India Then Take A Look At This Package Of Irctc

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। गर्मी का मौसम आते ही स्कूलों में छुट्टियां शुरू हो जाती हैं। ऐसे में कहीं न कहीं घूमने का प्लान बन ही जाता है। इतना ही नहीं परिवार के साथ समय बिताने का भी मौका मिल जाता हैं। अगर आप भी गर्मी की छुट्टीयों का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के इस पैकेज पर एक नज़र जरूर डालें।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः आज की बैठक भी बेनतीजा, अब 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच होगी वार्ता

दरअसल, भारतीय रेलवे ने दक्षिण भारत का टूर पैकेज शुरू किया है। इसमें आप मदुरई, रामेश्वरम और कन्याकुमारी तक के दर्शन कर सकते है। IRCTC (Indian Railways Catering and Tourism Corporation) द्वारा दिए जा रहे इस पैकेज का नाम है Southern Marvel। इसमें आप 7 दिन और 6 रात घुम सकते हैं।

वहीं, यह ट्रेन हर शुक्रवार अप्रैल 2019 से मुंबई से चलती है। दूसरे दिन यानी की शनिवार को यह ट्रेन मदुरई पहुंचेगी। तीसरे दिन आपको रामेश्वरम के दर्शन कराए जाएंगे। चौथे दिन कन्याकुमारी पहुंचेगी। यहां आपको सभी स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद छठे दिन यात्री वहां से चलेंगे और सातवें दिन मुंबई आ जाएंगे।

ये है पैकेज की बाकी जानकारी

बता दें, इस पैकेज में प्रति व्यक्ति 15,090 का खर्च आएगा। इस यात्रा के दौरान रेलवे आपको खाना, एसी बस और होटल में रूकने की व्यवस्था भी मुहैया कराएगी। इसके लिए आप IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट से टिकट बुक करवा सकते है। साथ ही आप मुंबई और पुणे जोनल ऑफिस से भी टिकट बुक करवा सकते है। ट्विन शेयरिंग यानी दो लोगों के लिए इस पैकेज की किमत प्रति व्यक्ति 15,090 रुपये है। स्लीपर क्लास के लिए प्रति व्यक्ति 20890 रूपये किराया है। तीन लोगों के लिए किराया 14790 रुपए प्रतिव्यक्ति है।

इतना ही नहीं बच्चों के लिए भी किराया लगेगा। 5 से 11 साल तक के बच्चों के लिए आपको बेड के साथ 13690 किराया देना होगा। बिना बेड के 10990 रूपए किराया है। एसी क्लास के लिए आपको 24590 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। दो लोगों के लिए 18890 रूपये का भुगतान करना होगा। एसी क्लास के लिए 3 लोगों का किराया 18490 रूपये है।

पढ़ें :- यूपी में हुए दो करोड़ कोरोना टेस्ट, सीएम योगी ने लांच किया मेरा कोविड केंद्र एप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...