चाहतीं हैं बेदाग पार्लर जैसा निखार, अपनाएं गुलाब फेस पैक… जल्द दिखेगा असर…

    rose-face

    लखनऊ: ब्युटी के लिए हर महिला अक्सर कई जतन करती है। लेकिन क्या आप जानतीं हैं, आप घर बैठे अपनी सुंदरता और निखार में बढ़ोतरी कर सकती है। ऐसे में आप गुलाब की पंखुड़ियों की मदद ले सकते हैं और चहरे को गुलाबी निखार दे सकते है।

    Wants To Clean Up Like An Immaculate Parlor Adopt Rose Face Pack Soon :

    आज इस कड़ी में हम आपके लिए गुलाब की पंखुड़ियों और इससे तैयार होने वाले फेस मास्क से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

    ऐसे मिलेगा नेचरल ग्लो

    बाजार से लाने के बजाए घर पर तैयार फेस पैक पूरी तरह से ऑर्गेनिक होगा। इस फेस पैक के इस्तेमाल से त्वचा पर नेचुरल ग्लो आएगा। फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आप गुलाब की पंखुड़ियों को गुलाब जल या दूध में मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट में एक चम्मच शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। आपका फेस पैक अब तैयार है।

    इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस मास्क को खासतौर पर ड्राई स्किन वालों को प्रयोग करना चाहिए। यह पैक आपकी त्वचा की थकान दूर कर बढ़ती उम्र का असर दिखने से भी रोकता है।

    ऑइली स्किन के लोगों को आप शहद की जगह 1 चम्मच दही के साथ गुलाब की पंखुड़ियों के पेस्ट को मिक्स करें। अब इसमें आप जरूरत के हिसाब से बेसन मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने के बाद पानी से धो लें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में खूबसूरत और जवां त्वचा नजर आएगी।

    मिक्स टाइप के स्किन वाले लोगों के लिए आप गुलाब की पंखुड़ियों के पेस्ट को एलोवेरा जेल में अच्छी तरह मिला लें। इस पेस्ट को चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं और ताजे पानी से चेहरा धो लें।

    लखनऊ: ब्युटी के लिए हर महिला अक्सर कई जतन करती है। लेकिन क्या आप जानतीं हैं, आप घर बैठे अपनी सुंदरता और निखार में बढ़ोतरी कर सकती है। ऐसे में आप गुलाब की पंखुड़ियों की मदद ले सकते हैं और चहरे को गुलाबी निखार दे सकते है। आज इस कड़ी में हम आपके लिए गुलाब की पंखुड़ियों और इससे तैयार होने वाले फेस मास्क से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

    ऐसे मिलेगा नेचरल ग्लो

    बाजार से लाने के बजाए घर पर तैयार फेस पैक पूरी तरह से ऑर्गेनिक होगा। इस फेस पैक के इस्तेमाल से त्वचा पर नेचुरल ग्लो आएगा। फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आप गुलाब की पंखुड़ियों को गुलाब जल या दूध में मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट में एक चम्मच शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। आपका फेस पैक अब तैयार है। इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस मास्क को खासतौर पर ड्राई स्किन वालों को प्रयोग करना चाहिए। यह पैक आपकी त्वचा की थकान दूर कर बढ़ती उम्र का असर दिखने से भी रोकता है। ऑइली स्किन के लोगों को आप शहद की जगह 1 चम्मच दही के साथ गुलाब की पंखुड़ियों के पेस्ट को मिक्स करें। अब इसमें आप जरूरत के हिसाब से बेसन मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने के बाद पानी से धो लें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में खूबसूरत और जवां त्वचा नजर आएगी।
    मिक्स टाइप के स्किन वाले लोगों के लिए आप गुलाब की पंखुड़ियों के पेस्ट को एलोवेरा जेल में अच्छी तरह मिला लें। इस पेस्ट को चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं और ताजे पानी से चेहरा धो लें।