1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP-MP के इन क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी, जारी हुआ येलो अलर्ट

UP-MP के इन क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी, जारी हुआ येलो अलर्ट

देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। कुछ राज्यों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Weather update: देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। कुछ राज्यों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है। मौसम(weather) विभाग के अनुसार मानसून की ट्रफ लाइन की दिशा बदलने से आने वाले दिनों में उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश(uttar pradesh) में बारिश का सिलसिला तेज होगा।

पढ़ें :- UP Assembly Election 2022 : बीजेपी विस्तारकों के बल पर लिखेगी जीत की इबारत

मौसम निदेशक(director) जेपी.गुप्ता ने बताया कि 10 अगस्त से मानसून की ट्रफलाइन यूपी से होकर गुजरेगी और उसके बाद अगले तीन चार दिन प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश का सिलसिला चलेगा। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) पश्चिमी हिस्से में मानसूनी सिस्टम के सक्रिय रहने के चलते पिछले चौबीस घंटों के दौरान होशंगाबाद, भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर संभागों के अधिकांश स्थानों पर वर्षा हुई। शेष स्थानों पर कहीं कहीं हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गयी।

उत्तराखंड राज्य(uttarakhand state) में अगले तीन दिन भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को देहरादून, नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं तीव्र बौछार व भारी बारिश होने की संभावना है। सोमवार को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार, भारी बारिश (rain)का येलो अलर्ट(yellow allert) रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...