1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका: बर्फीले तूफान से परेशान टेक्सास, लोगों को पानी मिलना हुआ मुश्किल

अमेरिका: बर्फीले तूफान से परेशान टेक्सास, लोगों को पानी मिलना हुआ मुश्किल

Water Is Not Reaching The Homes Of 15 Million People In America Many People Are Drinking By Boiling Ice

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में लगभग 1.4 करोड़ लोगों को अब एक नई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, हाल ही में यहां आए बर्फीले तूफ़ान की वजह से लोगों को रोजमर्रा की चीजें भी उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं, जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। दरअसल, 10-11 फरवरी को राज्य में आए बर्फीले तूफान के कारण यहां लोगों को पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है। तूफान के कारण पानी की सप्लाई की पाइपें फट गईं हैं। ऐसे में अब कई लोग बर्फ को उबालकर पानी पी रहे हैं।

पढ़ें :- बराक ओबामा का बड़ा खुलासा, बताया कैसे नस्‍ली टिप्‍पणी पर तोड़ दी थी स्कूल के दोस्त की नाक

यही नहीं, इस बर्फीले तूफान की वजह से इलेक्ट्रिसिटी ग्रिड भी फेल हो गए थे। इसके कारण कई दिनों तक लाखों लोगों को अंधेरे में बिना हीटर के रहना पड़ा। इसके अलावा भीषण सर्दी ने कई लोगों की जान भी ले ली है। जानकारी के अनुसार, अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो काफी लोगों ने पानी की सप्लाई नहीं होने के बाद बर्फ इकट्ठा करना शुरू किया। फिर उसे गर्म कर अपना काम चलाया। हालांकि, कई लोग बोतल बंद पानी पर भी निर्भर रहे।

बता दें कि बर्फ को लेकर एक्सपर्ट्स ने चेतावनी भी थी कि इसे गर्म कर पानी का पिएं क्योंकि इससे उन्हें खतरा हो सकता है, लेकिन लोग मजबूर और बेबस थे। फिलहाल, पांच दिनों तक बिजली गुल रहने के बाद सभी पॉवर प्लांट्स को वापस से चालू कर दिता गया है। मगर इसके बावजूद शुक्रवार की सुबह तक करीब 2 लाख घरों में बिजली की सप्लाई शुरू नहीं हो पाई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...