1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दिल्ली में झमाझम बारिश से कई जगह जलभराव, ट्रैफिक जाम शुरू

दिल्ली में झमाझम बारिश से कई जगह जलभराव, ट्रैफिक जाम शुरू

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से रोज हल्की-फुल्की बारिश (Rain) का सिलसिला जारी है. दिल्ली में सोमवार को भी बादलों (Clouds) के बीच मौसम ने करवट ली और कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 19 अगस्त तक राजधानी में ऐसे ही बारिश होती रहेगी. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हुई हल्की से मध्यम बारिश से ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

वहीं, कई जगहों पर तेज बारिश से सड़कों पर जलजमाव (Waterlogging) होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, बारिश की वजह से सड़कों पर भरे पानी ने ट्रैफिक की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. कुछ जगहों पर लंबा जाम (Traffic Jam) लगना शुरू हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली और नोएडा समेत आस-पास के इलाकों में आज यानी 17 अगस्त को दिनभर बादल छाए रहने के बाद मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 23 अगस्त तक बादलों की आवाजाही और हल्की-फुल्की बारिश होती रहेगी.

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में साउथ दिल्ली, ईस्ट दिल्ली, नॉर्थ दिल्ली, लोधी रोड, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, सोनीपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, चांदपुर आस-पास के इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

बता दें कि दिल्ली के अधिकतर इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से अधिकतम तामपान में भी गिरावट दर्ज की गई . साथ ही उमस भरी गर्मी से भी राहत है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 18 अगस्त को भी मौसम ऐसा ही रहेगा और मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. बता दें कि रविवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश होने से लोगों को काफी राहत मिली रही. वहीं, अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...