1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग ने जारी की उपचुनाव की तारीख, ममता बनर्जी ने ली राहत की सांस

पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग ने जारी की उपचुनाव की तारीख, ममता बनर्जी ने ली राहत की सांस

ममता बनर्जी की बहुत बड़ी चिंता खत्म हो गई है। पश्चिम बंगाल में उपचुनाव की तारीख और उसका परिणाम कब आयेगा इसकी घोषणा इलेक्शन कमीशन ने कर दी है। भारतीय निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की केवल तीन सीटों और ओडिशा की एक सीट लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

West Bengal: ममता बनर्जी की बहुत बड़ी चिंता खत्म हो गई है। पश्चिम बंगाल(West bengal) में उपचुनाव की तारीख और उसका परिणाम कब आयेगा इसकी घोषणा इलेक्शन कमीशन ने कर दी है। भारतीय निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की केवल तीन सीटों और ओडिशा की एक सीट लिए उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके मुताबिक, भवानीपुर(Bhawanipur seat) विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होंगे और वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी।

पढ़ें :- पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव नौ अगस्त को
Jai Ho India App Panchang

बंगाल का भवानीपुर विधानसभा वही सीट है, जहां से ममता बनर्जी उपचुनाव लड़ेंगी। 30 सितंबर को भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र (पश्चिम बंगाल) में उपचुनाव कराने का फैसला किया है। इस तारीख को पश्चिम बंगाल के समसेरगंज और जंगीरपुर और पिपली (Odisha)) में भी उपचुनाव होंगे। उपचुनाव के वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी। हालांकि, चुनाव आयोग ने कहा कि अन्य 31 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उपचुनाव को कोरोना की वजह से टाल दिया गया है। ममता बनर्जी (mamta Banarji) के कुर्सी पर मंडराते खतरे की वजह से टीएमसी बार-बार चुनाव आयोग से जल्द उपचुनाव की मांग कर रही थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...