1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हम माफियाओं पर कार्रवाई करते हैं और विपक्ष संरक्षण देता है : सीएम योगी

हम माफियाओं पर कार्रवाई करते हैं और विपक्ष संरक्षण देता है : सीएम योगी

We Act On Mafia And Opposition Gives Protection Cm Yogi

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गईं हैं। सात में से छह सीटें बीजेपी के खातें में थीं। ऐसे में दोबार सभी सीटों पर कब्जा जमाना चुनौती होगी। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ आज जौनपुर के मल्हनी विधानसभा के उपचुनाव को लेकर वर्चुअल बैठक के जरिए कार्यकर्ताओं में जोश भरा। वहीं, इस दौरान सीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और विपक्ष में बहुत अंतर है।

पढ़ें :- यूपी: विधानसभा के सामने एक व्यक्ति ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

हम अपराधियों पर कार्रवाई करते हैं लेकिन वह उन्हें संरक्षण देने का काम करते हैं। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि हम तो गरीबों की जमीन पर कब्जा की गई हवेलियों को जमीदोंज करते हैं लेकिन वह इस पर भी राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा कार्य न जाति, न क्षेत्र, न भाषा, न मजहब के अधार पर है। हमारा कार्य शासन की योजना ‘सबका साथ सबका विकास’ के आधार पर समाज के सभी लोगों को लाभ पहुंचाना है और इसको ही हम अपना लक्ष्य मानकर चल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के गले को घोटने वाली सोच, भाई-भतीजे के नाम पर सामाजिक ताने बाने को छीन-भिन करने वाली सोच को हमने काफी झेला है। इस सोच के लोग जब प्रदेश में माफिया के खिलाफ कार्रवाई होती है तो सबसे ज्यादा परेशानी होते हैं। यही लोग षड्यंत्र रच रहें, हमें इनके षड्यंत्र से डरना नहीं है।

सीएम ने कहा कि, कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान भी हमने 87 लाख पात्र बुजुर्ग, विधवा व विकलांगों को एडवांस पेंशन, चार करोड़ घरों को बिजली, 41 लाख लोगों को रसोई गैस के कनेक्शन, गरीबों के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय, प्रदेश की 24 करोड़ से अधिक जनता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पहले चरण में हर मंडल में मेडिकल कॉलेज, विश्वस्तरीय बुनियादी संरचना के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसव, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्स्प्रेस-वे का निर्माण, देश और दुनिया को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए जेवर, कुशीनगर,अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे के साथ अन्य जगहों पर एयरपोर्ट का निर्माण इसका सबूत है।

 

पढ़ें :- अब गांव के पंचायत भवन में ही बनेगा आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र, मिनी बैंक भी खुलेगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...