हमने बिना भेदभाव के शासन की आदर्श व्यवस्था को रामराज्य माना: सीएम योगी

cm yogi
हमने बिना भेदभाव के शासन की आदर्श व्यवस्था को रामराज्य माना: सीएम योगी

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अम्बेडकर सभागार में एकल अभियान परिवर्तन कुंभ के आयोजन को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व यूपी सरकार बिना जाति व धर्म के भेदभाव के सभी के लिए काम कर रहे हैं। सरकार के लोग गांव-गांव जाकर काम कर रहे हैं। हम किसी भी तरह का भेदभाव नहीं कर रहे हैं।

We Considered The Ideal System Of Governance Without Discrimination Ram Yogi :

सीएम योगी ने कहा कि समाज और राष्ट्र की सेवा करना किसी सौदे का माध्यम नहीं है। यह अपने अंत:करण को सामने रखने का माध्यम हैं। लाखों की संख्या में जब संघ का कार्यकर्ता कोई जिम्मेदारी अपने हाथ में लेता है तो उसमें सिर्फ राष्ट्रवाद होता है। हमने शासन की आदर्श व्यवस्था को रामराज्य माना है। हम ऐसे ही सेवा के भाव को विस्तार दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि सरकार की योजनाओं का लाभ हर किसी को मिले। हमने मात्र साढ़े पांच साल में चार करोड़ गरीबों को आवास और चार करोड़ परिवारों को बिजली के कनेक्शन उपलब्ध करवाए हैं। केंद्र की आयुष्मान योजना का लाभ देश के 50 करोड़ गरीबों को मिल रहा है। देश के 46 करोड़ गरीब परिवारों को बैंक और 50 करोड़ गरीब परिवारों को बीमा से जोड़ा गया है। बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एकल अभियान का आज दूसरा दिन है।

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अम्बेडकर सभागार में एकल अभियान परिवर्तन कुंभ के आयोजन को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार व यूपी सरकार बिना जाति व धर्म के भेदभाव के सभी के लिए काम कर रहे हैं। सरकार के लोग गांव-गांव जाकर काम कर रहे हैं। हम किसी भी तरह का भेदभाव नहीं कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि समाज और राष्ट्र की सेवा करना किसी सौदे का माध्यम नहीं है। यह अपने अंत:करण को सामने रखने का माध्यम हैं। लाखों की संख्या में जब संघ का कार्यकर्ता कोई जिम्मेदारी अपने हाथ में लेता है तो उसमें सिर्फ राष्ट्रवाद होता है। हमने शासन की आदर्श व्यवस्था को रामराज्य माना है। हम ऐसे ही सेवा के भाव को विस्तार दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि सरकार की योजनाओं का लाभ हर किसी को मिले। हमने मात्र साढ़े पांच साल में चार करोड़ गरीबों को आवास और चार करोड़ परिवारों को बिजली के कनेक्शन उपलब्ध करवाए हैं। केंद्र की आयुष्मान योजना का लाभ देश के 50 करोड़ गरीबों को मिल रहा है। देश के 46 करोड़ गरीब परिवारों को बैंक और 50 करोड़ गरीब परिवारों को बीमा से जोड़ा गया है। बता दें कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एकल अभियान का आज दूसरा दिन है।