1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों के लिए हमने दीवारें देखी हैं, अब सभी अड़चनें हटाई जा रही हैं: पीएम मोदी

किसानों के लिए हमने दीवारें देखी हैं, अब सभी अड़चनें हटाई जा रही हैं: पीएम मोदी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ की 93वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) और वार्षिक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को डिजिटल माध्यम से संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने फिक्की वार्षिक प्रदर्शनी 2020 का भी उद्घाटन करेंगे। यह बैठक 11, 12 और 14 दिसंबर को आयोजित हो रही है। इसका विषय ‘प्रेरित भारत’ है।

पढ़ें :- Winter Session of Parliament 2021 : राज्यसभा से 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन के विरोध में राहुल गांधी धरने पर बैठे

इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर बड़ी बातें कही। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के लिए हमने दीवारें देखी हैं। अब है सभी दीवारें हटाई जा रही हैं, सभी अड़चनें हटाई जा रही हैं। इन रिफॉर्म्स के बाद किसानों को नए बाजार मिलेंगे। इससे उन्हें फायदा होगा। उन्होंने कहा कि, आज भारत के किसानों के पास अपनी फसल मंडियों के साथ ही बाहर भी बेचने का विकल्प है।

आज भारत मे मंडियों का आधुनिकीकरण तो हो ही रहा है, किसानों को डिजिटल प्लेटफार्म पर फसल बेचने और खरीदने का भी विकल्प दिया है। इन सारे प्रयासों का लक्ष्य यही है कि किसानों की आय बढ़े, देश का किसान समृद्ध हो। जब देश का किसान समृद्ध होगा तो देश भी समृद्ध होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि, एग्रीकल्चर सेक्टर और उससे जुड़े अन्य सेक्टर जैसे एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर हो, फूड प्रोसेसिंग हो, स्टोरेज हो, कोल्ड चैन हो इनके बीच हमने दीवारें देखी हैं। अब है सभी दीवारें हटाई जा रही हैं, सभी अड़चनें हटाई जा रही हैं। इन रिफॉर्म्स के बाद किसानों को नए बाजार मिलेंगे,नए विकल्प मिलेंगे, टेक्नोलॉजी का लाभ मिलेगा, देश का कोल्ड स्टोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर आधुनिक होगा। इन सबसे कृषि क्षेत्र में ज्यादा निवेश होगा। इन सबका सबसे ज्यादा फायदा मेरे देश के किसान को होने वाला है।

 

पढ़ें :- Omicron Variants: ओमिक्रॉन वैरिएंट ने 27 देशों में दी दस्तक, दुनियाभर में कहर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...