1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Drugs case: NCB Officer Sameer Wankhede की पत्नी ने ट्वीट कर किया खुलासा, कहा- हम कभी किसी दूसरे धर्म में कन्वर्ट नहीं हुए…

Drugs case: NCB Officer Sameer Wankhede की पत्नी ने ट्वीट कर किया खुलासा, कहा- हम कभी किसी दूसरे धर्म में कन्वर्ट नहीं हुए…

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Minister Nawab Malik) ने समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर दलित नहीं मुस्लिम होने का आरोप लगाया था। तभी से समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) खबरों में छाए हुए हैं। वहीं अब वानखेड़े (Sameer Wankhede) की पत्नी क्रांति रेडकर (Kranti Redkar) ने इसका जवाब  देते हुए ट्वीट किया है। क्रांति रेडकर (Kranti Redkar) ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में क्रांति ने बताया है कि वह और समीर हिन्दू हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

  Bollywood news: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Minister Nawab Malik) ने समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर दलित नहीं मुस्लिम होने का आरोप लगाया था। तभी से समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) खबरों में छाए हुए हैं।

पढ़ें :- Aryan Khan got bail in drug case: रिहाई के पूरी करनी होंगी ये शर्तें, वरना रद्द हो सकती है जमानत

वहीं अब वानखेड़े (Sameer Wankhede) की पत्नी क्रांति रेडकर (Kranti Redkar) ने इसका जवाब  देते हुए ट्वीट किया है। क्रांति रेडकर (Kranti Redkar) ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में क्रांति ने बताया है कि वह और समीर हिन्दू हैं। दोनों जन्म से हिन्दू हैं और दोनों की शादी हिन्दू रीति-रिवाज (Hindu customs) से हुई थी। दोनों ही हर धर्म का आदर करते हैं।

पढ़ें :- Sameer Wankhede Aryan से पहले पापा Shahrukh से भी कर चूक हैं घंटो तक पूछताछ, जाने क्या था मामला

समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े (Kranti Redkar) ने अपनी शादी की दो तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट लिखा, ‘मैं और मेरे पति समीर जन्म से हिन्दू हैं। हम कभी किसी दूसरे धर्म में कन्वर्ट नहीं हुए। हम सभी धर्मों का आदर करते हैं। समीर के पिता भी हिन्दू हैं। उन्होंने मेरी मुस्लिम सास से शादी की थी, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। समीर की पिछली शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के अंतर्गत हुई थी। उनका तलाक 2016 में हो गया था।

उन्होने आगे कहा हमारी शादी हिन्दू मैरिज एक्ट के तहत 2017 में हुई थी। ‘ महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर जाति का फर्जी सर्टिफिकेट बनवाकर सरकारी नौकरी पाने का आरोप लगाया था। नवाब मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट की कॉपी ट्वीट की थी। इसके साथ उन्होंने दावा किया था कि ये बर्थ सर्टिफिकेट समीर वानखेड़े का है। इसमें पिता का नाम ‘दाऊद क. वानखेड़े’ लिखा था। वहीं धर्म की जगह पर ‘मुस्लिम’ लिखा था।

नवाब मलिक ने बर्थ सर्टिफिकेट की फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘Sameer Dawood Wankhede का यहां से शुरू हुआ फर्जीवाड़ा।’ नवाब मलिक के आरोप के बाद समीर वानखेड़े ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया है कि वह बहु-धार्मिक परिवार से हैं। उन्होंने कहा था, ‘मैं बहु-धार्मिक परिवार से आता हूं। मेरे पिता ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं। वह हिंदू हैं। मेरी दिवंगत मां जहीदा मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं। ‘ समीर ने आगे कहा था, ‘मैं एक धर्म-निरपेक्ष, भारतीय परंपराओं को मानने वाले परिवार से ताल्लुक रखता हूं।’ यहां तक कि समीर वानखेड़े ने अपनी पहली पत्नी का जिक्र भी प्रेस रिलीज में किया। उन्होंने बताया कि 2006 में उन्होंने एक मुस्लिम महिला डॉ. शबाना कुरैशी से शादी की थी, लेकिन 2016 में दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद उन्होंने 2017 में क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की।

पढ़ें :- Cruise Drugs Case में हुआ बड़ा खुलासा, आर्यन ने मंगाई थी 80 हजार की ड्रग्स NCB के हाथ लगी नई चैट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...