1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका फर्स्ट से अमेरिका लास्ट पर पहुंचे हम, TRUMP ने ये बात कह JO BAIDEN पर साधा निशाना

अमेरिका फर्स्ट से अमेरिका लास्ट पर पहुंचे हम, TRUMP ने ये बात कह JO BAIDEN पर साधा निशाना

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाशिंगटन। हाल ही में अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनावों में मिली हार के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार सार्वजानिक तौर पर लोगो से मुख़ातिब हुए। फ्लोरिडा में 2021 कंजर्वेटिव पॉलीटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने आए ट्रंप ने कहा कि चार साल पहले जिस अतुलनीय यात्रा की हमने शुरुआत की थी, वह अभी समाप्त नहीं हुई है। उन्होंने आगे कहा कि अभी हमें बहुत कुछ करना बाकी है।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

हम यहां अपने अभियान, अपनी पार्टी और देश के भविष्य के बारे में बात करने के लिए इकट्ठा हुए हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने अपना भाषण शुरू करने से पहले कॉन्फ्रेंस में मौजूद लोगों से पूछा, ‘क्या आप मुझे मिस करते हैं’? उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट्स चुनाव हार गए थे, लेकिन साजिश के तहत उन्होंने सत्ता कब्जा ली। मैं 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें तीसरी बार शिकस्त देने का फैसला भी ले सकता हूं।

ट्रंप ने इस दौरान मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बाइडेन ने यह साबित किया है कि वे नौकरी विरोधी, परिवार विरोधी, बॉर्डर विरोधी, एनर्जी विरोधी, महिला विरोधी और विज्ञान विरोधी हैं। एक ही महीने में हम ‘अमेरिका फर्स्ट’ से ‘अमेरिका लास्ट’ पर पहुंच गए हैं। राष्ट्रपति चुनाव हारने के बाद जिस तरह से रिपब्लिकन पार्टी में डोनाल्ड ट्रंप को लेकर नाराजगी बढ़ी थी, उसे देखते हुए माना जा रहा था कि वह नई पार्टी बना सकते हैं।

लेकिन ट्रंप ने ऐसी सभी संभावनाओं को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, मैं नई पार्टी बनाने नहीं जा रहा हूं। हमारी पार्टी रिपब्लिकन है और यह आने वाले वक्त में ज्यादा संगठित और मजबूत बनेगी। अपनी 90 मिनट की स्पीच में ट्रंप ने कई बार अपनी जीत के झूठे दावे को दोहराया।

 

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...