1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Wealth Plant : घर में लगे ये पौधे बना देंगे मालामाल, कभी पैसों की तंगी नहीं रहेगी

Wealth Plant : घर में लगे ये पौधे बना देंगे मालामाल, कभी पैसों की तंगी नहीं रहेगी

पौधों से भी किस्मत बदल सकती है। कुछ पौधे धन के मामले में ​बहुत ही लकी माने जाते है। कुछ पौधे घर के माहौल को सकारात्मक बना देते है। इनकी वजह से घर में खुशहाली का वातावरण बना रहता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Wealth Plant : पौधों से भी किस्मत बदल सकती है। कुछ पौधे धन के मामले में ​बहुत ही लकी माने जाते है। कुछ पौधे घर के माहौल को सकारात्मक बना देते है। इनकी वजह से घर में खुशहाली का वातावरण बना रहता है। ऐसी मान्यता है कि इन पौधों को घर में लगाने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार,ये ऐसे उपाय हैं जो आपको बहुत ही आसानी से मालामाल बना सकते हैं। आइये जानते है इन पौधों के बारे में।

पढ़ें :- Char Dham Yatra 2023 : चार धाम यात्रा इस दिन से शुरू होने जा रही है , केदारनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल खुलेंगे

1.सदा सुहागन के पौधे को बहुत ही लकी माना जाता है। इसकी 8 प्रजातियां हैं। जिनमें से 7 मेडागास्कर में पायी जाती हैं। बाकी आठवीं भारत में पायी जाती है। सदा सुहागन का पौधा घर में लगाने से घर का वातावरण शुद्ध होता हैं। इसके अलावा इस पौधे में धन को आकर्षित करने की क्षमता होती है।

2.मनी प्लांट को धन का पौधा कहा जाता है। इस पौधे को घर में लगाना अत्यंत शुभ माना जाता है। इसे लगाने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होती। मनी प्लांट घर के मुख्य द्वार पर लगाना शुभ माना जाता है। है।

3.शमी का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है। महादेव को शमी का पौधा बहुत पसंद है। शिव पूजा में  शमी के पत्ते को शिवलिंग पर चढ़ाया जाता है।इस पौधे को  घर में लगाने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे घर के मुख्य द्वार पर लगाना शुभ होता है

पढ़ें :- Abeer Ke Totake : चांदी के डिब्बे में सफेद अबीर घर में इस जगह रखेंं, काम बनने लगेंगे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...