1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Wearing A Gemstone : इन रत्नों को एक साथ पहनने से बढ़ेंगी परेशानियां , जानें रत्न धारण करने से ग्रहों के अशुभ प्रभाव

Wearing A Gemstone : इन रत्नों को एक साथ पहनने से बढ़ेंगी परेशानियां , जानें रत्न धारण करने से ग्रहों के अशुभ प्रभाव

जीवन आने वाली बाधाओं और परेशानियों को दूर करने के लिए लोग तरह तरह के उपाय को अपनाते है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रत्न धारण करने से ग्रहों के अशुभ प्रभाव में कमी आती है। रत्नों को धारण करने के लिए विशेष तरह की सावधानियां अपनानी पड़ती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Wearing A Gemstone : जीवन आने वाली बाधाओं और परेशानियों को दूर करने के लिए लोग तरह तरह के उपाय को अपनाते है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रत्न धारण करने से ग्रहों के अशुभ प्रभाव में कमी आती है। रत्नों को धारण करने के लिए विशेष तरह की सावधानियां अपनानी पड़ती है। कुछ रत्न ऐसे होते हैं जिन्हें एक साथ नहीं धारण करना चाहिए। अगर कुछ रत्न एक साथ पहने जाएं तो जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं किन रत्नों को एक साथ नहीं धारण करना चाहिए।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में यह जीव दिख जाय तो समझ लीजिए राजयोग शुरू हो गया,स्वप्न शास्त्र के बारे में जानिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,मोती के साथ हीरा, नीलम, गोमेद, लहसुनिया  और नीलम जैसे मूल्यवान और चमत्कारी रत्न नहीं धारण करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए मोती धारण किया जाता है। मोती के साथ हीरा, नीलम, गोमेद, लहसुनिया  और नीलम धारण करने से तनाव बढ़ सकता है।

इसी प्रकार नीलम के साथ माणिक, मूंगा, मोती और पुखराज धारण न करें। नीलम शनि का रत्न है। यदि कोई व्यक्ति नीलम धारण करता है तो उसे माणिक, मूंगा, मोती और पुखराज नहीं धारण करना चाहिए। ऐसा करने से विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...