1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Alert: इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मुंबई में हुई भारी बारिश से हुआ जल भराव

Weather Alert: इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मुंबई में हुई भारी बारिश से हुआ जल भराव

मानसून ट्रफ जैसलमेर, कोटा, सतना, डाल्टनगंज, दीघा से होते हुए दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी की ओर जा रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी छत्तीसगढ़ और इससे सटे मध्यप्रदेश पर बना हुआ है। यह उत्तर-पूर्व दिशा में उत्तर एमपी की ओर बढ़ेगा। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र गुजरात के ऊपर बना हुआ है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: मानसून ट्रफ जैसलमेर, कोटा, सतना, डाल्टनगंज, दीघा से होते हुए दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी की ओर जा रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी छत्तीसगढ़ और इससे सटे मध्यप्रदेश पर बना हुआ है। यह उत्तर-पूर्व दिशा में उत्तर एमपी की ओर बढ़ेगा। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र गुजरात के ऊपर बना हुआ है।

पढ़ें :- Weather Alert : Delhi-NCR में बदला मौसम-छाया अंधेरा, यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की चेतवनी

आपको बता दें, उत्तर-दक्षिण ट्रफ रेखा छत्तीसगढ़ के ऊपर बने हुए चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से तेलंगाना तक फैली हुई है। मुंबई में भारी वर्षा हुई है, ज‍बकि दिल्ली में 15 दिन से बारिश नहीं हुई।

स्काईमेट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, झारखंड, नगालैंड के अलग-अलग हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, कोंकण और गोवा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...