1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Alert: ठंड में कहीं बारिश तो कहीं बदली, दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में अगले दो दिनों तक बरसेगा पानी

Weather Alert: ठंड में कहीं बारिश तो कहीं बदली, दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में अगले दो दिनों तक बरसेगा पानी

बीते दिन से राजधानी दिल्ली-NCR में मौसम ने करवट बदली, जिसके चलते ठंड का कहर जारी हो गया है। दरअसल, रविवार को दिल्ली-NCR में बारिश हुई, इससे पहले 24 दिसंबर से ही यहां आसमान में काले बादल छाए हुए थे। वहीं, पहाड़ों पर भी जबरदस्त बर्फबारी हो रही है, जिसका सीधा असर मैदानी इलाकों और विशेषकर उत्तर भारत पर देखने को मिल रहा है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बीते दिन से राजधानी दिल्ली-NCR में मौसम ने करवट बदली, जिसके चलते ठंड का कहर जारी हो गया है। दरअसल, रविवार को दिल्ली-NCR में बारिश हुई, इससे पहले 24 दिसंबर से ही यहां आसमान में काले बादल छाए हुए थे। वहीं, पहाड़ों पर भी जबरदस्त बर्फबारी हो रही है, जिसका सीधा असर मैदानी इलाकों और विशेषकर उत्तर भारत पर देखने को मिल रहा है।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

आपको बता दें, पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार को दिल्ली-NCR में पानी बरसा। कहीं हल्की बौछारें हुई, तो कहीं गरज के साथ छींटे पड़े। रविवार की रात में भी कुछ जगह हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग का कहना है कि 29 दिसंबर तक दिल्ली-NCR में कहीं हल्की बारिश तो कहीं गरज के साथ में बारिश होने की संभावना है।

इस दिन से होगा मौसम साफ 

29 दिसंबर के बाद मौसम साफ रहेगा, किन्तु इसके बाद लोगों को कोहरे का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली-NCR में मध्यम दर्जे का कोहरा 29 दिसंबर के बाद देखने को मिलेगा। फिलहाल रविवार को हुई बारिश। अभी दिल्ली के लोगों को अगले 3 दिन बारिश का सामना करना पड़ेगा।

बता दें कि, इससे पहले शनिवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान सबसे कम नरेला में 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...