1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Weather Alert: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में 24 घंटे तक झमाझम बारिश की आशंका, सर्दी का असर रहेगा जारी

Weather Alert: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में 24 घंटे तक झमाझम बारिश की आशंका, सर्दी का असर रहेगा जारी

बारिश और शीतलहर ने कड़ाके की ठंढ बढ़ा दी है बीते  2 दिन में कड़ाके की ठंड के बीच कल देर रात से दिल्ली एनसीआर में हो रही बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। बारिश के चलते दिल्ली और एनसीआर के कई इलाको में लोगों को आज सुबह जल जमाव की स्थिति का सामना करना पड़ा है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नयी दिल्ली: बारिश और शीतलहर ने कड़ाके की ठंढ बढ़ा दी है बीते  2 दिन में कड़ाके की ठंड के बीच कल देर रात से दिल्ली एनसीआर में हो रही बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। बारिश के चलते दिल्ली और एनसीआर के कई इलाको में लोगों को आज सुबह जल जमाव की स्थिति का सामना करना पड़ा है। दरअसल, मौसम विभाग की मानें तो, अगले 24 घंटे तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में बारिश जारी रहेगी।

पढ़ें :- Turkey Earthquake : मिडिल ईस्ट के चार देश भूकंप से तबाह, चारों तरफ बिछीं सैकड़ों लाशें, हजारों इमारतें जमींदोज

IMD के मुताबिक अगले 72 घंटे तक बिहार में शीतलहर चलने के आसार नहीं है। विभाग ने बताया कि इस दौरान पश्चिमी हिमालय पर व मध्यम बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. इसके बाद एक बार फिर शीतलहर चल सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आठ से नौ जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश होगी। अगले दो दिन में पंजाब, हरियाणा और उत्तरी-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश की संभावना है।

 

पढ़ें :- Turkiye Earthquake : भूकंप से तुर्किये तबाह, भारत ने की मदद की पेशकश,मुश्किल घड़ी में पुराने दुश्मन देशों का भी मिला सहारा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...