1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मौसम अलर्ट: पूर्वी यूपी में आंधी के साथ हल्की बारिश के आसार, जानिए अपने जिले का हाल

मौसम अलर्ट: पूर्वी यूपी में आंधी के साथ हल्की बारिश के आसार, जानिए अपने जिले का हाल

मौसम विभाग ने शनिवार 13 मार्च को प्रदेश के पूर्वी अंचलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने और छिटपुट तौर पर बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न अंचलों में तेज धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हुई। मौसम में आए इस बदलाव की वजह से ठण्ड थोड़ी बढ़ गयी है। मौसम विभाग ने शनिवार 13 मार्च को प्रदेश के पूर्वी अंचलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने और छिटपुट तौर पर बारिश होने की चेतावनी जारी की है। वैसे राज्य के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को मौसम साफ रहने के आसार हैं।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त के अनुसार शुक्रवार को लखनऊ समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में आई आंधी की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा थी। शुक्रवार की दोपहर से लखनऊ समेत राज्य के विभिन्न अंचलों में बादलों का डेरा पड़ना शुरू हुआ और शाम होते-होते तेज आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई। इस आंधी पानी की वजह से तापमान के चढ़ते पारे में गिरावट आयी और जाती हुई ठण्ड एक बार फिर लौट आयी। इससे पहले गुरूवार की रात काफी उमस रही।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...