1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Alert: जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में हो सकती है बर्फबारी, 25 जनवरी से गिरेगा तापमान

Weather Alert: जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में हो सकती है बर्फबारी, 25 जनवरी से गिरेगा तापमान

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे भागों पर पहुंच गया है तथा यह सिस्टम जल्द ही जम्मू-कश्मीर के ऊपर तक पहुंच जाएगा। इस विक्षोभ के प्रभाव से मध्य पाकिस्तान और इससे सटे पंजाब व हरियाणा पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बांग्लादेश के पूर्वी भागों और इससे सटे भागों पर बना हुआ है।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी, बोलीं- यूपी जंगलराज और झूठे प्रचार के सिवा कुछ नहीं कर रही है सरकार

स्काईमेट से प्राप्त समाचार के अनुसार सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, बिहार, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्यप्रदेश, विदर्भ और उत्तरी तेलंगाना में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री की कमी दर्ज की गई। पूर्वी उत्तरप्रदेश, पंजाब, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर राज्यों में कई जगहों पर मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के मौसम के बारे में अनुमान है कि इस दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में कई जगहों पर बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां पश्चिमी हिमालयी राज्यों के पश्चिमी भागों से पहले शुरू होंगी और धीरे-धीरे उत्तराखंड तथा लद्दाख तक हिमपात देखने को मिलेगा।

पढ़ें :- Girl murdered after rape in Delhi: मायावती ने कहा-दोषियों के खिलाफ हो सख्त से सख्त कार्रवाई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...