1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Alert: कुछ ही घंटों में इन राज्यों में होगी झमा झम बारिश, 10-11 नवंबर को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

Weather Alert: कुछ ही घंटों में इन राज्यों में होगी झमा झम बारिश, 10-11 नवंबर को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

दक्षिण अंडमान सागर (South Andaman Sea) के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है, और इसके चलते दक्षिण अंडमान सागर (South Andaman Sea) और आसपास के क्षेत्रों में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। कहा जा रहा है यह एक अवसाद में बदलकर तेज हो सकता है और पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा (west north-west direction) में तमिलनाडु तट की ओर बढ़ सकता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: दक्षिण अंडमान सागर (South Andaman Sea) के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है, और इसके चलते दक्षिण अंडमान सागर (South Andaman Sea) और आसपास के क्षेत्रों में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। कहा जा रहा है यह एक अवसाद में बदलकर तेज हो सकता है और पश्चिम उत्तर-पश्चिम दिशा (west north-west direction) में तमिलनाडु तट की ओर बढ़ सकता है।

पढ़ें :- Weather Alert : दिल्ली से सटे इन राज्यों में होगी भारी बारिश, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दें, ऐसे में इसके प्रभाव के चलते आने वाले दो दिन तक तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आप सभी को बता दें कि मौसम विभाग का कहना है एक ट्रफ रेखा दक्षिण-पूर्व बंगाल पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से तमिलनाडु तट से दूर दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है।

ऐसे में आने वाले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, केरल के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आपको यह भी बता दें कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में लगातार बारिश के कारण 10 और 11 नवंबर को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नमस्सिवयम ने बीते मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘केंद्र शासित प्रदेश और कराईकल में सभी स्कूल और कॉलेज 10 और 11 नवंबर को बंद रहेंगे।’

भारी बारिश की संभावना 

इसी के साथ तमिलनाडु सरकार ने मौसम के पूर्वानुमान के मद्देनजर नौ जिलों- चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, नागपट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरूर और मयिलादुथुराई में 10 और 11 नवंबर को छुट्‌टी घोषित की है। खबर है कि आज यानी 10 नवंबर से 11 नवंबर की रात तक तटीय तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

पढ़ें :- Rainfall Alert : इन राज्यों में अगले पांच 5 दिनों तक होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...