HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather Alert : यूपी-राजस्थान के इन शहरों में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, चलेंगी तेज हवाएं

Weather Alert : यूपी-राजस्थान के इन शहरों में दो दिनों तक होगी भारी बारिश, चलेंगी तेज हवाएं

अरब सागर से उठा चक्रवात टाउते (Cyclone Tauktae) मंगलवार रात को और कमजोर पड़ गया है। इसके साथ ही अगले दो दिन दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई शहरों में मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बीते मंगलवार को बताया कि टाउते के उत्तर भारत की ओर बढ़ने पर दक्षिणी राजस्थान में बारिश हुई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। अरब सागर से उठा चक्रवात टाउते (Cyclone Tauktae) मंगलवार रात को और कमजोर पड़ गया है। इसके साथ ही अगले दो दिन दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई शहरों में मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बीते मंगलवार को बताया कि टाउते के उत्तर भारत की ओर बढ़ने पर दक्षिणी राजस्थान में बारिश हुई है।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

आईएमडी के अनुसार बुधवार को यह राजस्थान और हरियाणा के हिस्से में पहुंचेगा। इसके कारण पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में मध्यम स्तर की बारिश होगी। दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

पढ़ें :- IND W vs UAE W: इंडिया विमेंस ने यूएई को 78 रनों से चटायी धूल; Richa Ghosh ने खेली तूफानी पारी

विभाग ने एनसीआर के लिए बुधवार को ‘ऑरेंज’ चेतावनी जारी की है। साथ ही उसने बारिश तथा 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया है। उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ का भी प्रभाव है और दोनों मौसमी गतिविधियों के चलते बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिल्‍ली-एनसीआर (बहादुरगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्‍लभगढ़, नोएडा), पानीपत, गन्‍नौर, सोनीपत, गोहाना, बहजोई, सहसवान, नरोरा, देबाई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, बुलंदशहर, गलौटी, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, टूंडला, एटा, कासगंज, जलेसर, सिकंदर राव, हाथरस, इगलास, अलीगढ़, खैर, अतरौली , खुर्जा, जजाऊ में आगरा ,बारिश होगी।

 

पढ़ें :- कांवड़ यात्रा पर योगी सरकार के आदेश पर बढ़ा विवाद, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल

इनके अलावा एटा, कासगंज, जालेसर, सिकंदरा राव, हाथरस, इगलस, अलीगढ़, खैर, अतरौली, जट्टारी, खुर्जा, जजऊ, आगरा, मथुरा, राया, बरसाना, नंदगांव, विराटनगर, कोटपुतली, कैथल, भिवाड़ी, मेहंदीपुर बालाजी, महवा, अलवर, भरतपुर, नागौर, डीग में भी बारिश होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...