1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Weather alert : ठिठुरा उत्तर भारत, 23 से 25 नवंबर तक मौसम बिगड़ने के हालत बढ़े… मौसम विभाग ने दी जानकारी

Weather alert : ठिठुरा उत्तर भारत, 23 से 25 नवंबर तक मौसम बिगड़ने के हालत बढ़े… मौसम विभाग ने दी जानकारी

Weather Alert Weather Conditions Worsened From 23 To 25 November In Thithura North India Meteorological Department Gave Information

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: उत्तर भारत मे कई जगह  रविवार के दिन मौसम ने करवत बादल ली है। दरअसल, कश्मीर और जम्मू संभाग के ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बादल छाए रहे। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस तीन डिग्री तक चल गया है। आपको बता दें, कठुआ-उधमपुर और सांबा दिनभर बादल छाए रहे।

पढ़ें :- यूपी में शीतलहर से तीन दिन राहत नहीं, कई हिस्सों में बारिश के आसार

पर्वतीय क्षेत्रों में कई बार बर्फबारी

रविवार को कश्मीर के गुलमर्ग और पहलगाम के पर्वतीय क्षेत्रों में कई बार बर्फबारी हुई। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान – 3.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जो वर्तमान सीजन का सबसे कम तापमान रहा। गुलमर्ग में -7.4 और पहलगाम में -5.4 डिग्री सेल्सियस पर न्यूनतम तापमान पहुंच गया।

जम्मू में अधिकतम 22.0 और न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री दर्ज हुआ। बनिहाल में अधिकतम 15.0 और न्यूनतम तापमान 1.0 रहा। श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में अधिकतम तापमान 16.2 और न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार आगामी दिनों में मौसम और खराब होगा।  आज से 25 नवंबर तक मौसम खराब रहने की संभावना है

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सोमवार 23 नवंबर से प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में सामान्य से भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में सामान्य से बारी बारिश के आसार हैं। 23 से 25 नवंबर तक यह सिलसिला चलेगा। ऐसे में जम्मू श्रीनगर नेशनल हाइवे समेत मुगल रोड पर यातायात प्रभावित हो सकता है।

पढ़ें :- Weather alert: अगले 4 दिन उत्तर भारत में कड़ाके की ठंढ और कोहरे का कोहराम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...