1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather Alert : दिल्ली-NCR में बिगड़ा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

Weather Alert : दिल्ली-NCR में बिगड़ा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बुधवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली है। राजधानी के कुछ इलाकों में बुधवार तड़के बारिश (Rain) हुई। हालांकि इससे पहले बीते दिन भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता (Light to moderate intensity) के साथ बारिश की भविष्यवाणी की थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- UP Weather : यूपी में सुस्त पड़ी मॉनसून की रफ्तार, फिर भी लखनऊ ​सहित इन जिलों में आज हो सकती है बारिश

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बुधवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली है। राजधानी के कुछ इलाकों में बुधवार तड़के बारिश (Rain) हुई। हालांकि इससे पहले बीते दिन भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता (Light to moderate intensity) के साथ बारिश की भविष्यवाणी की थी।

वहीं हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश और 30-40 किमी की रफ्तार के साथ हो रही है। इसके साथ ही कई इलाकों में मिनिमम टेंपरेचर सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 9.8 डिग्री सेल्सियस तक रहा। वहीं बारिश की वजह दिल्ली में सर्दी और जोर पकड़ेगी। इसके अलावा NCR के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश हुई है। इस बरसात से दिल्लीवासियों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग ने ट्वीट कर बताया कि राजधानी दिल्ली में हल्की रफ्तार की गति के साथ तेज हवाएं दिल्ली के आसपास के कुछ जगहों जैसे नरेला, बवाना, अलीपुर, बुरारी, करावल नगर, सीमापुरी, सफदरजंग), नारनौल, बावल, औरंगाबाद,होडल (हरियाणा), शामली, कांधला, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, खेकरा, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलाटी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, नंदगांव, बरसाना (यूपी), तिजारा, खैरथल, कोटपुतली, अलवर, नगर, लक्ष्मणगढ़ (राजस्थान) अगले 2 घंटों के दौरान बारिश होगी।

बारिश के साथ तेज हवाएं चलने से फिर ठंड लौटने के आसार हैं। बता दें कि मौसम विभाग अपने पूर्वानुमान में बारिश होने की संभावना जताई थी। बारिश और बूंदाबांदी को लेकर IMD की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में बुधवार यानी 9 फरवरी को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान के 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि हल्की बारिश होने के बाद हल्की ठंड का अहसास बढ़ने की संभावना है।

पढ़ें :- Lucknow Weather : राजधानी लखनऊ में छाये काले बादल, बूंदाबादी से मौसम हुआ सुहावना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...