1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Alerts: पहाड़ो पर बर्फबारी के बीच बढ़ेगी ठंड, बारिश की भी संभावना

Weather Alerts: पहाड़ो पर बर्फबारी के बीच बढ़ेगी ठंड, बारिश की भी संभावना

जम्मू—कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार से लगातार बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बाद तापमान में और ज्यादा गिरावट हुई है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत अन्य राज्यों में और ज्यादा ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है इस सप्ताह अधिकतम और न्यूनतम तापमान में लगातार कमी होगी व सर्दी की ठिठुरन बढ़ेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Weather Alerts: जम्मू—कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार से लगातार बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बाद तापमान में और ज्यादा गिरावट हुई है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत अन्य राज्यों में और ज्यादा ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है इस सप्ताह अधिकतम और न्यूनतम तापमान में लगातार कमी होगी व सर्दी की ठिठुरन बढ़ेगी।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

बारिश की भी संभावना
पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के बीच मैदानी क्षेत्रों में बारिश का भी पूर्वानुमान लगाया जा रहा है। बारिश के बाद ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है। हालांकि, बारिश के बाद दिन में धूप होने की भी संभावना है, जिसके कारण दिन में ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी।

बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे सैलानी
सैलानियों का जत्था बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहाड़ों में पहुंच रहा है। लगातार हो रही बर्फबारी से पहाड़ों पर बर्फ की मोटी चादर जम गई है। पहाड़ी इलाकों में दूर-दूर तक सिर्फ बर्फ ही दिख रही है। पर्यटक यहां बड़ी संख्या में बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं। जम्मू कश्मीर के रामबन जिले के कई इलाकों में मौसम की पहली भारी बर्फबारी हुई, जिसका सैलानियों ने जमकर लुत्फ उठाया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...