1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Weather Alerts: ठंड से मिली राहत तो बारिश बनेगी परेशानी, UP समेत इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Alerts: ठंड से मिली राहत तो बारिश बनेगी परेशानी, UP समेत इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

शीतलहर और ठंड से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली है। धूप होने के कारण ठंड से राहत मिली है। मौसम विभाग की माने तो अगले पांच दिनों तक शीतलहर का प्रकोप नहीं रहेगा। वहीं, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 20 से 26 जनवरी तक मौसम का असर पड़ेगा। इसके कारण दिल्ली—यूपी समेत अन्य राज्यों में बारिश की संभावना बनेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Weather Alerts: शीतलहर और ठंड से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली है। धूप होने के कारण ठंड से राहत मिली है। मौसम विभाग की माने तो अगले पांच दिनों तक शीतलहर का प्रकोप नहीं रहेगा। वहीं, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 20 से 26 जनवरी तक मौसम का असर पड़ेगा। इसके कारण दिल्ली—यूपी समेत अन्य राज्यों में बारिश की संभावना बनेगी।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो उत्तरी मध्य प्रदेश, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश जैसे इलाकों में मिनिमम टेम्प्रेचर दो से पांच डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। पूर्वी मध्य प्रदेश में सबसे कम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रहा।। बिहार, उत्तरी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, दक्षिणी हरियाणा में शीतलहर का प्रकोप रहा। इसके अलावा, जम्मू कश्मीर, बिहार, ओडिशा, असम, मेघालय और त्रिपुरा में घना कोहरा छाया रहा।

यहां हो सकती है बारिश
ठंड के मौसम में लोगों को बारिश से परेशानी झेलनी पड़ सकती है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 20-22 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी देखी जाएगी। इसके अलावा, 23-26 जनवरी तक भारी बारिश व बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 से 26 जनवरी और दिल्ली में 23 से 25 जनवरी के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने वाली है।

 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...