उत्तर भारत में मौसम ने बदली करवट, हल्की बारिश और ओलावृष्टि ने बढ़ाई ठंड

उत्तर भारत में मौसम ने बदली करवट, हल्की बारिश और ओलावृष्टि ने बढ़ाई ठंड
उत्तर भारत में मौसम ने बदली करवट, हल्की बारिश और ओलावृष्टि ने बढ़ाई ठंड

लखनऊ। उत्तर भारत में रविवार को बदले मौसम एकबार फिर ठंडक का अहसास दिला दिया है। उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई है, तो उत्तर प्रदेश में रविवार से ही बादल छाए हुए हैं। वहीं मध्यप्रदेश में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि होने की खबरें भी सामने आईं हैं।

Weather Change In North India :

अगर यूपी की बात की जाए तो रविवार को बदले मौसम ने ठंडक को तो बढ़ाया ही था, लेकिन सोमवार को हुई हल्की फुल्की बूंदा बांदी ने एकाएक तापमान को कम कर दिया है। उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने की जानकारी भी सामने आ रही है।

मौसम की इस करवट के बाद सर्दी के एकबार फिर वापस लौटने के संकेत के रूप में देखा जा रहा है। दो दिनों से धूप न खिलने और तेज ठंड़ी हवाएं चलने की वजह से लोगों को ठिठुरन का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं मौसम विभाग का अंदाजा है कि आने वाले 24 से 48 घंटों तक बादल छाए रहेंगे। हवाओं में ठंड़क बढ़ेगी। हिमालय पर हो रही बर्फवारी का असर मैदानी इलाकों में नजर आएगा, लेकिन धूप खिलने के साथ मौसम एकबार​ फिर तेजी से बदलेगा।

लखनऊ। उत्तर भारत में रविवार को बदले मौसम एकबार फिर ठंडक का अहसास दिला दिया है। उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई है, तो उत्तर प्रदेश में रविवार से ही बादल छाए हुए हैं। वहीं मध्यप्रदेश में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि होने की खबरें भी सामने आईं हैं।अगर यूपी की बात की जाए तो रविवार को बदले मौसम ने ठंडक को तो बढ़ाया ही था, लेकिन सोमवार को हुई हल्की फुल्की बूंदा बांदी ने एकाएक तापमान को कम कर दिया है। उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने की जानकारी भी सामने आ रही है।मौसम की इस करवट के बाद सर्दी के एकबार फिर वापस लौटने के संकेत के रूप में देखा जा रहा है। दो दिनों से धूप न खिलने और तेज ठंड़ी हवाएं चलने की वजह से लोगों को ठिठुरन का सामना करना पड़ रहा है।वहीं मौसम विभाग का अंदाजा है कि आने वाले 24 से 48 घंटों तक बादल छाए रहेंगे। हवाओं में ठंड़क बढ़ेगी। हिमालय पर हो रही बर्फवारी का असर मैदानी इलाकों में नजर आएगा, लेकिन धूप खिलने के साथ मौसम एकबार​ फिर तेजी से बदलेगा।