1. हिन्दी समाचार
  2. UP में बदला मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत, 26-27 को पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान

UP में बदला मौसम, लोगों को गर्मी से मिली राहत, 26-27 को पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान

Weather Changed In Up People Got Relief From Heat Rain Forecast In Entire State On 26 27

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मौसम ने अचानक कंरवट ली है जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत, मिली है। बादल और बूंदाबांदी से लगभग 5 से 10 डिग्री तक पारा गिरा पारा। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया की 26 और 27 अप्रैल को पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान है। ऐसे में तापमान में और कमी आने की संभावना है। लेकिन गर्मी से ये राहत अगले 4-5 दिनों तक ही जारी रहने वाली है। उसके बाद तापमान के बढ़ने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

पढ़ें :- कैमरे के सामने किस करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं ये 3 बॉलीवुड अभिनेत्रियां!

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में दिन का तापमान काफी बढ़ा रहता है। वहीं रात का तापमान रोजाना गिर जाता है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में चिलचिलाती गर्मी शुरू हो गई थी। कई शहरों का तापमान 40 के पार पहुंच गया था। वहीं पिछले दो दिनों में गर्मी के तेवर काफी कम हो गए हैं। इन दिनों के मौसम के हिसाब से ऐसा लग रहा है कि बसंत अभी ख़त्म ही नहीं हुआ है। खासकर पिछले दो दिनों से।

18 अप्रैल को प्रयागराज में दिन का तापमान 43 डिग्री तो बांदा का 42 डिग्री, झांसी का 41 डिग्री, आगरा का भी 41 डिग्री जबकि कानपुर और आसपास के जिलों में 39 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। 20 अप्रैल तक कमोबेश यही स्थिति बरक़रार रही। दोपहर में तो लू चलने जैसा आभास होने लगा था लेकिन बदले मौसम ने बढ़ते तापमान पर ब्रेक लगा दिया।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश और आंधी का सिलसिला शुरू हो गया। इससे तापमान में गिरावट भी शुरू हो गई। 18 अप्रैल को प्रयागराज का तापमान 43 डिग्री था, जबकि 22 अप्रैल को ये महज 35 डिग्री दर्ज किया गया। झांसी में 19 अप्रैल को 42 डिग्री जबकि 22 अप्रैल को 37 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। इसी तरह बाकी शहरों के तापमान में भी 5 से 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। यहां तक की गर्मी की वजह से चल पड़े कूलर और एसी फिर से शांत हो गए हैं।

पढ़ें :- बॉलीवुड की यह 6 एक्ट्रेस लहंगे में दिखती है कुछ ऐसी, तस्वीरे देखकर आप भी हो जायेंगे इनके दीवाने!

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...