1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Forecast : शीतलहर से कंपकंपाया उत्तर भारत, सर्दी से अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता

Weather Forecast : शीतलहर से कंपकंपाया उत्तर भारत, सर्दी से अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता

भारत में मौसम करवट ले रहा है। गलन , शीतलहर,धुंध और तापमान का पारा सतह पर आ जाने से जनजीवन पर इसका असर देखने   को   मिल रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Weather Forecast Aaj Ka Mausam : भारत में मौसम करवट ले रहा है। गलन , शीतलहर,धुंध और तापमान का पारा सतह पर आ जाने से जनजीवन पर इसका असर देखने  को   मिल रहा है। देश में पर शीतलहर (Cold Wave) का प्रकोप जारी है। उत्तर भारत में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। उत्तर भारत के कई शहरों में अगले 72 घंटों में पारा 3 से 4 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के साथ बारिश होने का अनुमान है, जबकि हिमालयी क्षेत्रों में पहले से ही तापमान माइनस डिग्री में है। ऐसे में मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

मौसम विभाग के अनुसार, Delhi-NCR में अगले दो दिनों तक ठंडी-ठंडी शीत हवाएं चलेंगी, जिसके चलते पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। यहां रविवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री और सोमवार को 20 डिग्री रहने का अनुमान है। इसे देखते हुए IMD ने दिल्ली-एनसीआर में 25 व 26 दिसंबर को ऑरेंज अलर्ट किया है।IMD ने लोगों को अगले दो दिनों तक लोगों को सर्दी से अधिक सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...