1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather: कश्मीर में 22 जनवरी तक होगी जमकर बर्फबारी, मैदानी इलाकों में भी  भीषण ठंड के आसार

Weather: कश्मीर में 22 जनवरी तक होगी जमकर बर्फबारी, मैदानी इलाकों में भी  भीषण ठंड के आसार

हांड कंपा देने वाली ठंड से देश कई राज्य कांप रहे है। समूचे उत्तर भारत घने कोहरे और बर्फीली हवाओं का सामना कर रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि कश्मीर में 22 जनवरी तक जमकर बर्फबारी होने की आशंका है, जिसके कारण ठंड बढ़ने के आसार हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Weather : हांड कंपा देने वाली ठंड से देश कई राज्य कांप रहे है। समूचे उत्तर भारत घने कोहरे और बर्फीली हवाओं का सामना कर रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि कश्मीर में 22 जनवरी तक जमकर बर्फबारी होने की आशंका है, जिसके कारण ठंड बढ़ने के आसार हैं। इसका असर मैदानी इलाकों पर पड़ेगा और गलन बढ़ेगी। खबरों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश और बर्फबारी का अनुमान हैं। यह तूफानी मौसम 23 जनवरी तक रहने का आसार है। इसके कारण मैदानी इलाकों में भी लोगों को भीषण ठंड का सामना करना पड़ेगा।

पढ़ें :- Weather Today: जानिए कैसा रहेगा आज मौसम का मिजाज

हालांकि 24 तारीख के बाद से मौसम में बदलाव आएगा और मौसम शुष्क रहेगा और जनवरी के अंत तक बर्फबारी या बारिश की आशंका नहीं है।कल न्यूनतम तापमान श्रीनगर में 2.7, पहलगाम में माइनस 1.9 और गुलमर्ग में माइनस 6.0 रहा। जबकि लद्दाख में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव की वजह से इस तरह से बेमौसम बरसात के आसार नजर आ रहे हैं। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव से तथा मध्य भारत में सुबह और रात के तापमान बढ़ेंगे। 21- 22 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल तथा पूर्वोत्तर में बारिश संभव है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...