1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Update : UP के इन हिस्सों में आज भारी बारिश की संभावना, जाने अपने मौसम का हाल

Weather Update : UP के इन हिस्सों में आज भारी बारिश की संभावना, जाने अपने मौसम का हाल

मॉनसून के राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली की तरफ बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल नहीं हैं। मौसम विभाग ने कहा कि बहरहाल गुजरात और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से में आगामी दो-तीन दिनों में इसकी धीमी प्रगति होगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: मॉनसून के राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली की तरफ बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल नहीं हैं। मौसम विभाग ने कहा कि बहरहाल गुजरात और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से में आगामी दो-तीन दिनों में इसकी धीमी प्रगति होगी। मॉनसून की उत्तरी सीमा दीव, सूरत, नंदरबार, भोपाल, नौगोंग, हमीरपुर, बाराबंकी, बरेली, सहारनपुर, अंबाला और अमृतसर से गुजर रही है।

पढ़ें :- Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, रविवार को हो सकती झमाझम बारिश
Jai Ho India App Panchang

उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान फिर से कुछ सक्रिय होने की संभावना है। लखनऊ स्थित मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिससे अगले 24 से 48 घंटों के दौरान राज्य के इस हिस्से के विभिन्न जिलों में बारिश हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या और अंबेडकर नगर और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

दिल्ली में मॉनसून पूर्व बारिश

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कई इलाकों में मॉनसून से पहले की बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्म मौसम से थोड़ी राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान आज सामान्य से दो डिग्री कम 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 35 डिग्री सेल्सियस रहा. शाम साढ़े पांच बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 51 प्रतिशत रहा. शुक्रवार को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की फुहारें भी पड़ सकती हैं.

पढ़ें :- Weather Update: चिलचिलाती धूप और गर्मी से राष्ट्रीय राजधानी को राहत, मानसून ने दी दस्तक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...