1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. WEATHER UPDATE: बंगाल की खाड़ी में फिर बन रहा चक्रवात, इन जगहों पर होगी भारी बारिश

WEATHER UPDATE: बंगाल की खाड़ी में फिर बन रहा चक्रवात, इन जगहों पर होगी भारी बारिश

बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर चक्रवात की स्थिती बन रही है। जिस कारण देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना बन रही है। हाल ही में हमने देखा है कि भारी बारिश ने दिल्ली और लखनऊ जैसे शहरों को किस तरह से तबाह किया है। भारी बारिश पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिम भारत में होने के ज्यादा आसार नजर आ रहे हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर चक्रवात की स्थिती बन रही है। जिस कारण देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना बन रही है। हाल ही में हमने देखा है कि भारी बारिश ने दिल्ली और लखनऊ जैसे शहरों(CITYIES) को किस तरह से तबाह किया है। भारी बारिश पूर्वी, मध्य और उत्तर पश्चिम भारत में होने के ज्यादा आसार नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान और गुजरात(GUJRAT) में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

पढ़ें :- UP-MP के इन क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी, जारी हुआ येलो अलर्ट

उधर, पश्चिमी राजस्थान में भी हल्की बारिश(RAIN) हो सकती है। इसके साथ ही तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में भी भारी बारिश के आसार हैं। दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश, पूर्वी यूपी, मध्य प्रदेश, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली में मानसून दो दिन का ब्रेक लगने के बाद अगले सप्ताह(WEEK) फिर सक्रिय होगा। इस कारण से 21-22 सितंबर को बारिश की संभावना जताई जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...